BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

यूरोपीय निवेश बैंक के वैश्विक निदेशक ने इरेडा के सीएमडी से मुलाकात की

नई दिल्ली।अक्षय ऊर्जा और हरित हाइड्रोजन परियोजनाओं के वित्तपोषण पर सहयोग के उद्देश्य से, मारिया शॉ-बैरागन, ग्लोबल डायरेक्टर, यूरोपीय निवेश बैंक (ईआईबी), ने गुरुवार को इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी लिमिटेड (आईआरईडीए) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) प्रदीप कुमार दास से मुलाकात की। संभावित सहयोग पर बात करते हुए दास ने कहा: आईआरईडीए वित्तपोषण के माध्यम से भारत में नवीकरणीय ऊर्जा के विकास का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है, और हमें अपने जलवायु लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए यूरोपीय निवेश बैंक के साथ साझेदारी करके खुशी होगी।

यह सहयोग भारत में नवीकरणीय ऊर्जा और हरित हाइड्रोजन परियोजनाओं के विकास के लिए बहुत आवश्यक समर्थन प्रदान करेगा, देश के नागरिकों के लिए नए अवसरों को खोलने में मदद करेगा और वर्ष 2030 तक गैर-जीवाश्म ईंधन से अपनी स्थापित ऊर्जा क्षमता का 50 प्रतिशत हासिल करने के सरकार के लक्ष्य को आगे बढ़ाएगा।

दास ने इस बात पर भी जोर दिया कि कैसे इस तरह का सहयोग अक्षय ऊर्जा, हरित हाइड्रोजन, हरित अमोनिया, ई-मोबिलिटी, बैटरी स्टोरेज आदि के उभरते हुए खंड में नए अवसर पैदा कर सकता है, जिससे परियोजना डेवलपर्स, निवेशकों और अन्य हितधारकों को दो प्रतिष्ठित संस्थानों की विशेषज्ञता और संसाधनों का लाभ उठाने में सक्षम बनाया जा सके।


ईआईबी के वैश्विक निदेशक ने पिछले तीन वर्षों में प्रभावशाली वृद्धि के लिए आईआरईडीए की सराहना की। उन्होंने आरई परियोजनाओं को त्वरित, प्रभावी और गुणात्मक रूप से वित्तपोषित करने के लिए इरेडा टीम की भी प्रशंसा की। इरेडा के निदेशक (तकनीकी) चिंतन शाह, इरेडा के सीएफओ डॉ. आर.सी. शर्मा और अन्य वरिष्ठ इरेडा और ईआईबी अधिकारियों ने भी बैठक में भाग लिया।

 

साभार-khaskhabar.com

नारद संवाद


हमारी बात

Bollywood


विविधा

अंतर्राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस: भारत में क्या है बाल श्रम की स्थिति, क्या है कानून और पुनर्वास कार्यक्रम

Read More

शंखनाद

Largest Hindu Temple constructed Outside India in Modern Era to be inaugurated on Oct 8

Read More