BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए दिया गया प्रशिक्षण

मथुरा। गांव जाबरा में नारी शक्ति की उड़ान फाउंडेशन द्वारा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए एक दिवसीय जागरूकता प्रशिक्षण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें फाउंडेशन की अध्यक्ष नीतू सिंह व करिश्मा चैधरी द्वारा दीप प्रज्वलित कर व फीता काटकर कार्यक्रम शुभारंभ किया गया।

नीतू सिंह ने कहा कि लड़कियों को आत्मनिर्भर बनने की जरूरत है। आत्मनिर्भर बनने के लिए शिक्षा लेना जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमें लड़कियों के महत्व को समझना होगा। लड़कियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। अगर उन्हें सही समय पर उपयुक्त अवसर और सुविधाएं दी जाएं तो वे क्या नहीं कर सकती। इसके विपरीत हम बेटियों को बोझ मानकर गर्भ में ही मरवाना चाहते हैं। अगर वो पैदा हो जाती है तो हर स्तर पर उसके साथ भेदभाव करते हैं, विवाह की चिंता में लगे रहते हैं। गांव और शहर दोनों ही जगह लड़कियों की सुरक्षा के लिए खतरा हमारे अपने ही बेटों से है। अगर बच्चों के पालन-पोषण में समानता रखी जाएगी तो बेटे-बेटियों का सम्मान करना सीखेंगे। इस मौके पर रचना सिंह,मंजू शर्मा,अंजना चैधरी, कविता चैधरी,उत्तम सिंह,शालू चैधरी,अंगूरी देवी,वीरमति देवी आदि मौजूद रहे।

नारद संवाद


हमारी बात

Bollywood


विविधा

अंतर्राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस: भारत में क्या है बाल श्रम की स्थिति, क्या है कानून और पुनर्वास कार्यक्रम

Read More

शंखनाद

Largest Hindu Temple constructed Outside India in Modern Era to be inaugurated on Oct 8

Read More