BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को संत महंतों ने किया याद

मथुरा। श्री ब्रजभूमि कल्याण परिषद के तत्वावधान में परिक्रमा मार्ग स्थित ब्रज धाम आश्रम में भारत के प्रमुख नेता एवं जनसंघ के संस्थापक स्वर्गीय डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस संतो और विद्वानों की उपस्थिति में मनाया गया।


 इस अवसर पर उनको श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए महामंडलेश्वर स्वामी कृष्णानंद जी महाराज ने कहा कि उनका जीवन राष्ट्र के लिए समर्पित था उनकी अंतिम इच्छा थी कि कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटनी चाहिए उसके लिए वह निरंतर संघर्ष करते रहे वर्तमान सरकार ने उनकी इस भावना को पूर्ण किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित बिहारीलाल वशिष्ठ ने कहा कि उनका जन्म कोलकाता में हुआ था वह कोलकाता यूनिवर्सिटी के चांसलर रहे उन्होंने जनसंघ की स्थापना की उनका एक ही नारा था संपूर्ण भारत में गौ हत्या बंद होनी चाहिए देश धर्म का नाता है गाय हमारी माता है।

महंत मोहिनी बिहारी शरण जी महाराज ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में अटल बिहारी वाजपेई एवं पंडित मदन मोहन मालवीय जी के साथ मिलकर अखिल भारत हिंदू महासभा की स्थापना कर देश को जोड़ने का कार्य किया। पंडित कुलदीप दुबे ने कहा कि उनका निधन श्रीनगर में हुआ था वह सच्चे राष्ट्रभक्त थे सन 1952 में वह सांसद चुने गए तभी से कश्मीर के लिए एवं गो हत्या प्रतिबंध के लिए वह संघर्ष करते रहे। इस अवसर पर पंडित विष्णु बृजवासी, पंडित ईश्वर चंद्र रावत, मदन गोपाल बनर्जी, गिरिराज शरण शर्मा, ध्रुव शर्मा, निरंजन चैधरी आदि सभी ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

नारद संवाद

ई-श्रम कार्ड से असंगठित श्रमिकों की जिंदगी में आएगा बदलाव, जानें क्यों है जरूरी

Read More

हमारी बात

Bollywood


विविधा

अंतर्राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस: भारत में क्या है बाल श्रम की स्थिति, क्या है कानून और पुनर्वास कार्यक्रम

Read More

शंखनाद

भारत बढ़ा रहा अंतरिक्ष क्षेत्र में अपनी पैठ

Read More