BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

टोक्यो पैरालंपिक में पदक जीतने वाली भाविना को गुजरात सरकार देगी 3 करोड़ रुपए

टोक्यो पैरालंपिक में गुजरात के महेसाणा की भाविना पटेल ने इतिहास रच दिखाया है। जी हां, देश की बेटी ने टेबल टेनिस में रजत पदक जीत कर देश का नाम रोशन किया है। जीत के बाद भाविना को बधाई देने वालों का तांता लगा है। इसी बीच राज्य सरकार ने भाविना पटेल को तीन करोड़ रुपए दिए जाने की भी घोषणा कर दी है।

पैरालंपिक में टेबल टेनिस में पदक हासिल करने वाली पहली भारतीय बनी भाविना पटेल
दरअसल, टोक्यो (जापान) में जारी पैरालंपिक खेलों में टेबल टेनिस महिला वर्ग प्रतिस्पर्धा में भाविना ने देश को रजत पदक दिलाया है। भाविना स्वर्ण पदक लाने से केवल एक कदम चूक गईं। फाइनल मुकाबले में भाविना पटेल की टक्कर दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीन की झोउ यिंग से हुई थी, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। बता दें भाविना पटेल पैरालंपिक में टेबल टेनिस में पदक हासिल करने वाली पहली भारतीय हैं।

एक साधारण किसान परिवार से हैं भाविना पटेल  
भाविना बेन पटेल के रजत पदक जीतने पर उनके गृहनगर मेहसाणा जिले के सुंधिया गांव में लोगों ने गरबा खेलकर जश्न मनाया गया। भाविना पटेल एक साधारण किसान परिवार से आती हैं। भाविना के पिता अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए गांव में एक छोटी सी स्टेशनरी और कटलरी की दुकान चलाते हैं। भाविना बचपन में पोलियो की शिकार हो गई थी और उसके दोनों पैरों ने काम करना बंद कर दिया है। हालांकि तेज दिमाग वाली भाविना पटेल ने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की है। उन्हें कंप्यूटर का अध्ययन करने के लिए अहमदाबाद के अंधजन मंडल में रखा गया, जहां उन्होंने खिलाड़ियों को टेबल टेनिस खेलते देखकर खेल खेलने की प्रेरणा मिली है।

‘राष्ट्रीय खेल दिवस’ पर टोक्यो पैरालंपिक में देश को मिला पहला रजत पदक
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भाविना पटेल को बधाई देते हुए कहा कि गुजरात की हमारी बेटी भाविना पटेल को राष्ट्रीय खेल दिवस पर टोक्यो पैरालंपिक में पूरे देश को पैरा टेबल टेनिस में पहला रजत पदक देने के लिए हार्दिक बधाई। हर गुजराती और भारतीय को भाविना पर गर्व है। भाविना की ऐतिहासिक उपलब्धि कई खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी। टेबल टेनिस के क्लास 4 में रजत पदक जीतने पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भाविना पटेल को दिव्यांग खेल प्रतिभा प्रोत्साहन पुरस्कार योजना के तहत तीन करोड़ रुपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है।

पीएम मोदी ने फोन पर भाविना को दी बधाई
टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फोन पर बधाई दी। इस समय सोशल मीडिया पर भाविना की गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 10 साल पुरानी एक तस्वीर वायरल हो रही है। यह तस्वीर उस समय की है जब भाविना पटेल 2010 कॉमनवेल्थ खेलों में गई थीं।

नारद संवाद


हमारी बात

Bollywood


विविधा

अंतर्राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस: भारत में क्या है बाल श्रम की स्थिति, क्या है कानून और पुनर्वास कार्यक्रम

Read More

शंखनाद

Largest Hindu Temple constructed Outside India in Modern Era to be inaugurated on Oct 8

Read More