BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

अग्निपथ के विरोध में झारखंड के पांच जिलों में ट्रैक और सड़कों पर उतरे युवा, कई ट्रेनें रोकी गयीं

रांची। अग्निपथ योजना के विरोध में झारखंड के कई जिलों के युवा आंदोलित हो उठे हैं। शुक्रवार को प्रदर्शनकारी युवाओं ने पलामू, बोकारो और जमशेदपुर में रेलवे ट्रैक पर उतरकर कई ट्रेनों का रास्ता रोक दिया है। आंदोलन की वजह से दो ट्रेनें रद्द कर दी गयी हैं, जबकि लगभग दर्जन भर ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। गुरुवार को रांची में युवाओं ने इस योजना पर विरोध दर्ज कराते हुए मेन रोड जाम कर दिया था।

पलामू में शुक्रवार सुबह बड़ी संख्या में युवा सड़क और रेलवे ट्रैक पर उतर आए और ट्रेनों का परिचालन बाधित कर दिया। लगभग डेढ़ घंटा बाद पलामू के रेड़मा में किया गया सड़क जाम हटा लिया गया है, लेकिन रेलवे ट्रैक पर युवा दोपहर बारह बजे तक युवा जमे हुए थे। प्रदर्शन कर रहे युवाओं का नेतृत्व कर रहे रुचिर कुमार तिवारी ने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट पर सेना भर्ती कार्यक्रम किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह सेना में जाने वाले युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।

युवाओं के विरोध के कारण बोकारो रेलवे स्टेशन से होकर पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, एलेप्पी एक्सप्रेस और हटिया पटना सुपर एक्सप्रेस का परिचालन बाधित हुआ है। कोडरमा से खबर है कि पटना-धनबाद एक्सप्रेस, धनबाद-पटना एक्सप्रेस को रद्द किया गया है। कोडरमा में धनबाद-डिहरी ऑन सोन, गोमोमें आसनसोल-वाराणसी, बरवाडीह में बरकाकाना-वाराणसी और राय स्टेशन में बरकाकाना-डिहरी ऑन सोन ट्रेन को रोका गया है। जमशेदपुर में भी शुक्रवार सुबह से ही विरोध कर रहे युवा जुगसलाई रेलवे फाटक पर जमा हो गये। उनके विरोध की वजह से कई ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी हैं।

घाटशिला स्टेशन में दुरंतो, चाकुलिया में जन शताब्दी और झाड़ग्राम स्टेशन में इस्पात एक्सप्रेस को रोक कर रखा गया है। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची है। युवाओं को ट्रैक से हटाने का प्रयास किया जा रहा है।

ट्रेनों का परिचालन बाधित होने से जुड़ी सूचनाओं के लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। कोडरमा टीसी ऑफिस से 9334837103, धनबाद में पूछताछ केंद्र से 9771426825 और धनबाद कंट्रोल रूम से 03262220080 पर संपर्क किया जा सकता है। युवाओं के आंदोलन की वजह से रांची-लोहरदगा जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को भी रद्द किया गया है।


साभार-khaskhabar.com

 

नारद संवाद

ई-श्रम कार्ड से असंगठित श्रमिकों की जिंदगी में आएगा बदलाव, जानें क्यों है जरूरी

Read More

हमारी बात

Bollywood


विविधा

अंतर्राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस: भारत में क्या है बाल श्रम की स्थिति, क्या है कानून और पुनर्वास कार्यक्रम

Read More

शंखनाद

भारत बढ़ा रहा अंतरिक्ष क्षेत्र में अपनी पैठ

Read More