BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

आजकल लोगों में पैरालाइसिस की बीमारी इतनी ज्यादा क्यों फैल रही है, यहां पढ़ें वजह

आप सभी समझें कि बीमारी को कौन बुला रहा है।हमारा अशुद्ध खान पान और तनाव जीवन शैली इसका मुख्य कारण है।

पैर के तलवों से लेकर सिर के बालों तक की सभी समस्याओं के लिए बिना किसी ऐलोपैथिक चिकित्सा व किसी भी प्रकार की दवा के बिना भी आप स्वस्थ रह सकते है। आइए जानिए और अपने घर पर ही औषधियुक्त भोजन तैयार कर सम्पूर्ण परिवार को निरोगी रखिएगा।

शुद्ध सात्विक शाकाहारी भोजन दिन में दो बार करें। मौसम के अनुसार उपलब्ध फल व सब्जियों का सेवन एक समय करें जब फल सब्जियां खाएं तो पका हुआ भोजन ना करें दो घंटे बाद कर सकते है।

आयोडीन युक्त नमक, रिफाइंड तेल, सफेद चीनी, प्रेशर कुकर व अलमुनियम के बर्तनों में पकाया हुआ भोजन खाना ये सभी जहरीले होते है । इनसे बचाव करने पर शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित होने से रोग उत्पन्न नहीं होता है।इस प्रकार की छोटी किंतु चमत्कारिक टिप्स का पालन करने से सभी को बिना किसी औषधि के ही स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होगा। इसके साथ ही आप प्राकृतिक रूप से योग व प्राणायाम के साथ आयुर्वेद उपाय करें साथ ही अपने इष्ट देवता की आराधना करना न भूले।

अपने शरीर को रोगों का घर बनाना है तो आप बाजार से सोशल मिडिया पर दिखाई देने वाले अनेकों प्रोडक्ट को अपनी खुराक बनाए। अधिक जानकारी के लिए आप यूट्यूब पर मेरे चैनल पर अन्य विडियो देखकर समझ सकते है।

डाo पीयूष त्रिवेदी ,आयुर्वेद चिकित्सा प्रभारी, राजस्थान विधान सभा जयपुर।

साभार-khaskhabar.com

 

नारद संवाद


हमारी बात

Bollywood


विविधा

अंतर्राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस: भारत में क्या है बाल श्रम की स्थिति, क्या है कानून और पुनर्वास कार्यक्रम

Read More

शंखनाद

Largest Hindu Temple constructed Outside India in Modern Era to be inaugurated on Oct 8

Read More