BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

दो युवकों की मौतों के बाद जागा नगर निगम

मथुरा। दो मौतों के बाद नगर निगम जाग गया है। शहर भर में खुले पडे नालों को ढकने का काम शुक्रवार से शुरू हो गया। जेसीबी की मदद से बीएसए रोड पर नाले को ढका गया। इस तरह का अभियान दूसरी जगहों पर भी चलाया गया।

111 नालों में से करीब एक दर्जन नाले ऐसे हैं जिन्हें फिलहाल ढका नहीं जा सकता है। शेष नालों को ढकने का काम शुरू हो गया है। इन नालों स्लीपरों से ढका गया था। बरसात से पहले नालों की तलीझड सफाई के लिए इन स्लीपर को हटा दिया गया था। नालों की सफाई हो गई और सिल्ट भी हटावा दी गई लेकिन नगर निगम नालों को ढकना भूल गया।

इस बीच 15 जून को मानसून पूर्व की पहली बरसात ने शहर को लबालब कर दिया। रात को करीब साढे आठ बजे ऐसी घटना हुई जिसने शहरवासियों को हिला कर रख दिया। तीन दोस्त बाइक सहित नाले में समा गये थे जिनमें से एक किसी तरह निकल आया जबकि दो के शवों को रात भर पुलिस सर्च अभियान चलाने के बाद भी तलाश नहीं सकी थी। सुबह फिर सर्च अभियान चलाया गया और दोनों युवकों के शव बरामद कर लिये गये थे।

इस घटना के लिए शहरवासियों ने नगर निगम को जिम्मेदार बताया  इस पर तीखी प्रतिक्रिया हुई। चैतरफा हमले से घिरे मेयर डा.मुकेश् आर्य बंधु ने यहां तक कह दिया कि इसमें नगर निगम की कोई गलती नहीं है। बरसात के समय शहरवासी अपने घरों में रहें। हालांकि निगम ने अपनी गलती को जल्द सुधारा और आनन फानन में नालों को ढकने का फैसला लिया गया।

ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने मथुरा नगर निगम की शिकायत जिलाधिकारी मथुरा से की थी। श्री दीक्षित ने कहाकि इसी तरह की शिकायतों के बाद नगर निगम हरकत में आया और उसने मथुरा महानगर के 111 नालों को ढकने का काम शुरू कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने युवकों की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए शासन से मांग कि है दोषी नगर निगम मथुरा के कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए युवकों के दोनों परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाए।

नारद संवाद

वाहन रिकॉल पोर्टल: गाड़ी में है डिफेक्ट तो करें सरकार से शिकायत, जानिए कैसे

Read More

हमारी बात

कारगिल विजय दिवस: अंतिम सांस तक लड़ते रहे वीर सपूत

Read More

Bollywood


विविधा

स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में सरकार की पहल से पहुंच रहा सुरक्षित जल

Read More

शंखनाद

अंतरिक्ष की दुनिया की बड़ी खोज में भारतीय वैज्ञानिकों ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

Read More