BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

यौन शक्ति बढ़ाने के लिए इन खाद्य वस्तुओं को करें अपनी डाइट में शामिल, दूर होगी यौन कमजोरी

दिनभर की भागदौड, मानसिक तनाव, काम का डिप्रेशन एवं शुद्ध पौष्टिक आहार की कमी एसे कारण है जो आपकी यौनशक्ति को कम करने के साथ – साथ शारीरिक शक्ति एवं अन्य रोगों का कारण भी बनते है | क्योंकि उचित आहार – विहार आपके सामान्य स्वास्थ्य को ही नहीं प्रभावित करता बल्कि यह आपके यौन स्वास्थ्य को भी प्रभावित करता है।

पुरुषों में यौनशक्ति की कमी (Low Sex Drive) भी गलत खान – पान के कारण होती है। जिसकी वजह से शरीर में पोषण तत्व की कमी हो जाती है और यह कई समस्याओं को जन्म देती है और इसी के चलते यौन शक्ति की कमी एक प्रमुख समस्या है। यौन शक्ति की कमी की वजह से नव दम्पत्तियों का वैवाहिक जीवन पूरी तरह से नष्ट हो जाता है। वर्तमान में जितने रिश्तों के टूटने के समाचार आते हैं सम्भवत: उनमें से सत्तर प्रतिशत का कारण युवाओं का शारीरिक सम्पर्क के दौरान सन्तुष्ट न होना होता है।

इस परेशानी से हर कोई चिंतित रहता है। सही समय पर खाना नहीं खाना भी इस समस्या को पैदा करता है। इस समस्या को दूर करने के लिए लोग दवाइयाँ लेना पसंद करते हैं। इनकी वजह से एक बार के लिए इस समस्या से राहत मिल सकती है पर पूरी तरह से इसे दूर नहीं किया जा सकता है। इसके खाने में उन चीजों को शामिल किया जाना चाहिए जो इस परेशानी को जड़ से ही खत्म कर
दें।
आइए डालते हैं एक नजर उन खाद्य वस्तुओं पर जिनको खाने से इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है—

आंवला ताकत के लिए आंवला अच्छा उपाय है। लगभग 10 ग्राम हरे और कच्चे आंवले को शहद के साथ खाएं। इसे रोज सुबह खाएंगे तो यौन बल बढ़ेगा और शरीर मजबूत होगा। हरी पत्तेदार सब्जियाँ और मौसमी फल

हरी सब्जियों, अंकुरित अनाज, फल, घी, मधु, दूध आदि को अपने भोजन का में शामिल करे मौसम के अनुसार जो भी फल मिलें,उन फलों को खाना शुरू करें। सलाद को भी खाने की आदत बना ले।

अदरक

अदरक का सेवन करने से यौन शक्ति को बढ़ाया जा सकता है। रात में डिनर के वक्त इसे खाया जाए या फिर अदरक वाली चाय का सेवन किया जाना चाहिए।

इलायची

इलायची का सेवन भी यौन शक्ति को बढ़ा सकता है। इसके लिए चाय में इलायची को डालकर रोज़ाना पीना भी फायदेमंद होता है।


केला केला कमजोर शरीर को पुष्ट बनाता है। शाम के खाने के बाद दो केले खाने से यौन दुर्बलता खत्म होती है और शरीर को बल मिलता है। मिर्च

खाने में थोड़ा तीखा बनाया जाये तो इसकी वजह से एंडोरफीन रीलिज होता है जो आपको अच्छा महसूस कराती है। संबंध बनाने के लिए मूड का अच्छा होना बहुत ही जरूरी होता है। जोकि मिर्च से जल्दी ही बन जाता है।

छुहारे

चार-पांच छुहारे, दो-तीन काजू तथा दो बादाम को 300 ग्राम दूध में खूब अच्छी तरह से उबालकर तथा पकाकर दो चम्मच मिश्री मिलाकर रोजाना रात को सोते समय लेना चाहिए। इससे यौन इच्छा और काम करने की शक्ति बढ़ती है।


लहसुन

लहसुन आपके खाने का स्वाद ही नहीं बढाता है बल्कि आपकी सेक्स लाइफ को भी बढाता है7 लहसुन की 2-3 कलियां का प्रतिदिन सेवन से यौन- शाक्ति बढ़ती है।


तुलसी के बीज और सफेद मुसली

15 ग्राम तुलसी के बीज और 30 ग्राम सफेद मुसली लेकर चूर्ण बनाएं, फिर उसमें 60 ग्राम मिश्री पीसकर मिलाकर शीशी में भरकर रख दे। 5 ग्राम की मात्रा में यह चूर्ण सुबह-शाम दूध में मिलाकर पिने से भी यौन समस्या दूर होती है।

नींबू नींबू से कमजोरी दूर होती है और शरीर में नई स्फूर्ति पैदा होती है। इसे नमक या चीनी के साथ मिलाकर गुनगुने पानी के साथ पिएं। घी अगर शरीर में कमजोरी लग रही है तो घी का सेवन करें। शाम का भोजन करने के बाद घी और शहद को मिलाकर खाएं। इससे याददाश्त के साथ ही साथ शरीर की ताकत और वीर्य बढ़ता है। मूंग के लड्‌डू मूंग के आटे में देसी घी मिलाकर उसे अच्छी तरह भून लें। शक्कर, बादाम, पिस्ता, इलायची, लौंग और काली मिर्च डालकर इसके लड्डू बना लें। इन लड्डुओं को रोज दूध के साथ खाएं इससे शरीर पुष्ट होगा और वीर्य भी बढ़ेगा। आलेख में दी गई जानकारियों को लेकर हम यह दावा नहीं करते कि यह पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

साभार-khaskhabar.com

 

नारद संवाद


हमारी बात

Bollywood


विविधा

अंतर्राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस: भारत में क्या है बाल श्रम की स्थिति, क्या है कानून और पुनर्वास कार्यक्रम

Read More

शंखनाद

Largest Hindu Temple constructed Outside India in Modern Era to be inaugurated on Oct 8

Read More