BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

सांसद हेमा मालिनी ने मथुरा की जनता को दिखाएं खूबसूरत सपने

मथुरा। योजनाओं के सहारे सांसद हेमा मालिनी ने मथुरा की जनता को सुनहरे सपने दिखाए हैं। इन आंकड़ों को मूर्तिरूप मिलता है तो  2024 तक मथुरा वृंदावन बेहद सुंदर नजर आने लगेगा। सांसद केंद्र में भाजपा सरकार के आठ साल पूरे होने पर सरकार के कार्यों और आगामी योजनाओं पर बात कर रही थीं। इनके मुताबिक कान्हा की नगरी की सूरत 2024 तक बदली बदली नजर आएगी।

मथुरा वृंदावन में विश्व स्तरीय ऑडिटोरियम अस्तित्व में आ जाएंगे। मथुरा वृंदावन के बीच जापान की तर्ज पर लाइट ट्रेन का संचालन भी निकट भविष्य में शुरू हो जाएगा। बरेली पीलीभीत नेशनल हाइवे के लिए 14 हजार करोड़ की धनराशि स्वीकृति हो चुकी है। 84 कोस परिक्रमा में चार हजार करोड़ की धनराशि से काम शुरू होने वाला है।

इसी तरह के दर्जनों प्रोजेक्टर मूर्ति रूप ले चुके होंगे। केंद्र में भाजपा सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम से इतर सांसद हेमा मालिनी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जो नए काम शुरू होने वाले हैं उनके संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक हुई है। अधिकारियों को कहा गया है प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए सभी मुद्दों पर जल्द से जल्द क्लीयरेंस चाहिए। 2024 से पहले राष्ट्रीय राजमार्ग पर काम पूरा हो जाएगा। इससे लोगों को बहुत सुविधा मिलेगी।

मथुरा और वृंदावन के बीच राधा रानी ट्रेन का संचालन शुरू होगा। इस ट्रेन में बहुत सुविधा होंगी। जापान की तर्ज पर इसका विकास किया जा रहा है। इसके नीचे पूरा रोड बनाया जाएगा। ब्रज क्षेत्र में कला का भी महत्व है इसके लिए बहुत सारे थिएटर बन रहे हैं। मुख्य थियेटर वृंदावन में तथा मथुरा में मुक्ताकाशीय रंगमंच में तैयार हो रहा है। जो श्रद्धालु मंदिरों के दर्शन करने आते हैं उनके लिए यहां देखने को और भी बहुत कुछ होगा।

थिएटर में बाहर से आने वाले श्रद्धालु शो का आनंद ले सकते हैं। जिस समय में मंदिरों के पट बंद रहते हैं श्रद्धालु यहां भगवान की लीलाओं का आनंद ले सकते हैं। स्थानीय कलाकारों को भी मौका मिलेगा और रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। एक शो में साउंड लाइटिंग जैसे कामों के लिए सौ तक लोगों की जरूरत पडती है। पर्यटकों को भी बहुत अच्छा महसूस होगा। रेलवे स्टेशन को भी बहुत सुंदर बनाया गया है। गांवों में पाने के पानी के लिए टैंक बनाए गए हैं। कम्युनिटी सेंटर गांवों में बनाए गए हैं। आठ साल में पूरे देश में बहुत काम हुआ है। प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं इससे भी यहां बहुत काम हो रहा है।

पार्टी कहेगी तो 2024 में चुनाव लडूंगी
सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि पार्टी अगर आदेश करेगी तो फिर 2024 का चुनाव लड़ूंगी। मुझे कोई दिक्कत नहीं। सांसद हेमा मालिनी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि गरीब किसान और मजदूर के लिए जिस तरह मोदी सरकार ने काम किए हैं। वह वाकई सराहनीय है और मेरा भारतीय जनता पार्टी से पुराना नाता है।

रेजिडेंशियल क्षेत्र को कमर्शियल क्षेत्र में न बदला जाए


सांसद हेमा मालिनी ने कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि आवासीय क्षेत्र को व्यवसायिक क्षेत्र न बनाया जाए। उन्होंने कहा कि डेम्पियर नगर जो आवासी क्षेत्र का कमर्शियल क्षेत्र में बदलने के कारण मथुरा वृन्दावन में आने वाले श्रद्धालुओं को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि पूरे मथुरा क्षेत्र को साफ सुथरा एवं जाम मुक्त क्षेत्र बनाया जाये। उन्होंने कहा कि प्रसिद्ध मंदिरों के आस पास स्ट्रीट वेंडरों को न खड़ा होने दिया जाये, उनके लिए अलग से स्ट्रीट वेण्डर का स्थान निर्धारित किया जाये।

 

नारद संवाद

ई-श्रम कार्ड से असंगठित श्रमिकों की जिंदगी में आएगा बदलाव, जानें क्यों है जरूरी

Read More

हमारी बात

Bollywood


विविधा

अंतर्राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस: भारत में क्या है बाल श्रम की स्थिति, क्या है कानून और पुनर्वास कार्यक्रम

Read More

शंखनाद

भारत बढ़ा रहा अंतरिक्ष क्षेत्र में अपनी पैठ

Read More