BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.8, वायु गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में

नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान (आईएमडी) विभाग ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री कम है।

दिन के लिए आईएमडी के पूर्वानुमान से पता चला है कि अधिकतम तापमान 21 डिग्री और न्यूनतम 7 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, 'आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्का कोहरा रहेगा।'

आईएमडी ने एक्स पर पोस्ट किया, सुबह 5:30 बजे दिल्ली के पालम में 200, सफदरजंग में 500, पंजाब के पटियाला में 200, अमृतसर में 500, राजस्थान के गंगानगर और जयपुर में 500, उत्तर प्रदेश के बरेली, बहराइच, गोरखपुर में 25 मीटर की विजिबिलिटी दर्ज की गई।'

शहर भर के कई स्टेशनों पर हवा की गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में बनी रही, विभिन्न स्टेशनों पर यह 'गंभीर' श्रेणी में भी देखी गई।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, आनंद विहार इलाके में सुबह 9 बजे पीएम 2.5 का स्तर 'गंभीर' श्रेणी में दर्ज किया गया और पीएम 10 का स्तर 276 तक पहुंच गया।

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर पीएम 2.5 का स्तर 306 और पीएम 10 का स्तर 184 दर्ज किया गया।

द्वारका सेक्टर 8 में पीएम 2.5 का स्तर 339 और पीएम 10 का स्तर 246 रहा, जो दोनों 'बहुत खराब' और 'खराब' श्रेणी में आते हैं।

साभार-khaskhabar.com

 

नारद संवाद


हमारी बात

Bollywood


विविधा

अंतर्राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस: भारत में क्या है बाल श्रम की स्थिति, क्या है कानून और पुनर्वास कार्यक्रम

Read More

शंखनाद

Largest Hindu Temple constructed Outside India in Modern Era to be inaugurated on Oct 8

Read More