BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

लोकसभा चुनाव - कांग्रेस ने वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ अजय राय और राजगढ़ से दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा

नई दिल्ली, । कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार शाम को अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की, जिसमें 45 उम्मीदवार शामिल हैं। पार्टी ने राजस्थान की नागौर सीट आरएलपी के लिए छोड़ी है।

कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल द्वारा जारी सूची के मुताबिक, पार्टी ने अजय राय को वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मैदान में उतारा है। 2012 में कांग्रेस में शामिल हुए राय उत्तर प्रदेश में पांच बार के विधायक हैं। उन्हें वाराणसी क्षेत्र में मजबूत नेता माना जाता है।
सूची में पश्चिम बंगाल, असम, अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह और छत्तीसगढ़ से एक-एक उम्मीदवार शामिल हैं; जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, मणिपुर और राजस्थान से दो-दो; महाराष्ट्र से चार; तमिलनाडु से सात; उत्तर प्रदेश से नौ; और मध्य प्रदेश से 12 उम्मीदवार।
प्रमुख नामों में पार्टी के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को राजगढ़ से मैदान में उतारा गया है, जबकि कांग्रेस उपाध्यक्ष इमरान मसूद को यूपी के सहारनपुर से उम्मीदवार बनाया गया है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को तमिलनाडु के शिवगंगा से मैदान में उतारा गया है, जबकि हाल ही में पार्टी में शामिल हुए दानिश अली को यूपी के अमरोहा से टिकट दिया गया है।वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनिकम टैगोर को तमिलनाडु के विरुधुनगर से मैदान में उतारा गया है, जबकि यूपीए-2 सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे कांतिलाल भूरिया को मध्य प्रदेश के रतलाम (एसटी) से उम्मीदवार बनाया गया है।कांग्रेस की चौथी सूची में जिन अन्य नामों का जिक्र है, उनमें अखिलेश प्रताप सिंह (देवरिया, यूपी), पिया रॉय चौधरी (कूच बिहार, पश्चिम बंगाल), कवासी लखमा (छत्तीसगढ़), रमन भल्ला (जम्मू), संजय शर्मा (होशंगाबाद, एमपी) शामिल हैं। अंगोमचा बिमोल अकोइजाम (आंतरिक मणिपुर) और लालबियाकज़ामा (मिजोरम) सहित अन्य हैं।पार्टी ने अभी तक यूपी के रायबरेली से अपने उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है, यह सीट 2004 से कांग्रेस की दिग्गज नेता सोनिया गांधी के पास रही है। वह अब राज्‍यसभा के लिए चुनी गई हैं। इसलिए इस सीट के लिए पार्टी को किसी नए उम्‍मीदवार की घोषणा करनी है।--

साभार-khaskhabar.com

 

नारद संवाद


हमारी बात

Bollywood


विविधा

अंतर्राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस: भारत में क्या है बाल श्रम की स्थिति, क्या है कानून और पुनर्वास कार्यक्रम

Read More

शंखनाद

Largest Hindu Temple constructed Outside India in Modern Era to be inaugurated on Oct 8

Read More