BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

धार्मिक स्थलों पर कोविड नियमों का पालन करना बना चुनौती

मथुरा। कोविड-19 की दूसरी लहर थमने लगी है। लाॅकडाउन में लगातार ढील दी जा रही है। इसी के साथ धार्मिक स्थल भी खुलन गये हैं और श्रद्धालुओं का अगमन शुरू हो गया है।  धर्म नगरी में देशी विदेशी श्रद्धालुओं की संख्या में आगामी दिनों में लगातार वृद्धि होगी। अभी मुडिया मेला को लेकर भी जिला प्रशासन ने कोई निर्णय नहीं लिया है। कोरोना की दूसरी लहर थमने के बाद भी सतर्कता बरती जा रही है। जिला प्रशासन इस बात को लेकर गंभीर है कि किसी भी स्थिति में धार्मिक स्थलों पर कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन होना चाहिए।


  जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल के निर्देश पर नगर मजिस्टेªट जवाहर लाल श्रीवास्तव ने वृन्दावन के श्री बांके बिहारी मन्दिर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मन्दिर प्रबंधकों से अनुरोध किया कि सभी भक्तगणों से कोविड-19 प्रोटोकाॅल का पालन कराया जाये और बिना मास्क के किसी भी श्रद्धालु को प्रवेश न करने दें। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर द्वारा कोविड-19 के प्रति जागरूक करें और मन्दिर परिसर में सेनेटाइजेशन का कार्य करवाते रहें। उन्होंने कहा कि मन्दिर परिसर में कोविड-19 प्रोटोकाॅल के अनुसार श्रद्धालुओं को प्रवेश दें और भीड़ एकत्रित न होने दें। इसके बाद उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र वृन्दावन का निरीक्षण किया तथा डाॅक्टरों से आॅक्सीजन प्लांट के बारे में जानकारी प्राप्त की।


उप जिलाधिकारी छाता हनुमान प्रसाद मौर्य ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरसाना की टीम द्वारा किये जा रहे वैक्सीनेशन केन्द हताना ग्राम पंचायत का निरीक्षण किया और ग्रामीण वासियों से अनुरोध किया कि वैक्सीन टीकाकरण लगवायें तथा बढ़-चढ़कर कोविड-19 की रोकथाम में सहयोग करें।


  जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल के निर्देश पर कोरोना महामारी के प्रभावी नियंत्रण हेतु जनपद में कर्फ्यू के दौरान अभियान चलाकर ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र, प्रमुख बाजारों सहित अन्य स्थानों पर सैनिटाइजेशन, फागिंग, दवा छिड़काव और साफ-सफाई के कार्य कराये जा रहे हैं। जनपद मथुरा में व्यापक रूप से स्वच्छता का कार्य किया जा रहा है।

जिला पंचायत राज अधिकारी डाॅ. प्रीतम सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र मे पुनः 112 ग्राम पंचायतों में विशेष अभियान चलाकर सेनेटाईजेशन और साफ-सफाई का कार्य किया गया है तथा ग्रामीण वासियों को लाॅकडाउन एवं कोविड़-19 महामारी के नियमों का पालन करने हेतु जागरूक किया गया हैैं। अपर नगर आयुक्त ने जानकारी दी कि नगर निगम के लगभग 140 क्षेत्रों में साफ-सफाई तथा सेनेटाईजेशन का कार्य किया गया है। डिप्टी कलेक्टरध्प्रभारी निकाय अधिकारी सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी नगर पंचायतों साफ-सफाई तथा सेनेटाइजेशन का कार्य प्रतिदिन किया जा रहा है।

नारद संवाद

वाहन रिकॉल पोर्टल: गाड़ी में है डिफेक्ट तो करें सरकार से शिकायत, जानिए कैसे

Read More

हमारी बात

कारगिल विजय दिवस: अंतिम सांस तक लड़ते रहे वीर सपूत

Read More

Bollywood


विविधा

स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में सरकार की पहल से पहुंच रहा सुरक्षित जल

Read More

शंखनाद

अंतरिक्ष की दुनिया की बड़ी खोज में भारतीय वैज्ञानिकों ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

Read More