BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

एंड्रॉयड, आईओएस यूजर्स के लिए मोबाइल पर अब उपलब्ध गूगल मीट

सैन फ्रांसिस्को। गूगल ने एंड्रॉयड और आईओएस स्मार्टफोन्स पर अपनी वीडियो चैट सर्विस मीट टू जीमेल को लाने की घोषणा की है ताकि लोग बड़ी ही आसानी से अपने इन्बॉक्स से ही वीडियो मीटिंग्स में शामिल हो सकें। आने वाले हफ्तों में गूगल उपयोगकर्ता जल्द ही अपने फोन के जीमेल ऐप पर एक नए मीट टैब को देख पाएंगे, जहां वे गूगल कैलेंडर में आगामी निर्धारित मीटिंग्स पर गौर फरमा सकेंगे और सिर्फ एक बटन दबाने के साथ ही उनमें शामिल हो सकेंगे।

मीट टैब में न्यू मीटिंग टैब को दबाकर तुरंत ही किसी मीटिंग को प्रारंभ किया जा सकता है, शेयर करने के लिए इसमें मीटिंग लिंक भी मिलेंगे और कैलेंडर में जाकर किसी मीटिंग को शेड्यूल भी किया जा सकता है।

चूंकि वीडियो कॉलिंग आज हम सबकी जिंदगी का एक जरूरी हिस्सा बन चुका है, ऐसे में गूगल की तरफ से मीट को पिछले महीने सभी को मुफ्त में उपलब्ध कराया गया और साथ ही इसे जीमेल पर भी लाया गया।

गूगल ने देखा है कि मीट के उपयोग में प्रतिदिन के हिसाब से तीस गुने की दर से वृद्धि हो रही है, हर रोज तीन सौ करोड़ से अधिक समय के लिए वीडियो मीटिंग्स किए जा रहे हैं।

इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप ने एआई नॉयज कैंसेलेशन फीचर को अपडेट करने की दिशा में भी काम शुरू कर दिया है जिससे मीटिंग के दौरान आसपास के शोर करने में उपयोगकर्ताओं की मदद की जा सकें।


साभार-khaskhabar.com

नारद संवाद


हमारी बात

Bollywood


विविधा

अंतर्राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस: भारत में क्या है बाल श्रम की स्थिति, क्या है कानून और पुनर्वास कार्यक्रम

Read More

शंखनाद

Largest Hindu Temple constructed Outside India in Modern Era to be inaugurated on Oct 8

Read More