Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

दिल्ली(ब्यूरो)। आरएसएस ब्रजप्रान्त के पदाधिकारी और अधिवक्ता के के पाठक एडo के साथ रोहिणी सैo-16 में हुई लूट से अधिवक्ताओं में रोष, आरोप है लुटेरों का पता ठिकाना बताये जाने के बाद भी पुलिस नही कर रही कार्यवाही. || {खबरों और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें - 9897425393, 9997047999, 9358312009, 9897134003, 9634482844} || मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-6526474, 09997047999 || अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर ख़बरें तो आज ही SMS Alert करायें संपर्क करें - 9997047999, 9897425393

विन्नी हत्या कांडः होलीगेट पर एम्बुलेंस रोक व्यापारियों ने किया हंगामा

मथुरा। होलीगेट पर हांगामा आम बात है लेकिन इस बार मामला कुछ अलग था। व्यापारियों ने शव ले जा रही एम्बूलेंस को रोक लिया और धरने पर बैठ गये। व्यापारियों ने काननू ध्वस्त होने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी। व्यापारियों ने प्रषासन को अल्टीमेटम दे दिया है। हत्या रोपियों की जल्द गिरफ्तारी नहीं हुई तो बुधवार को मथुरा शहर को पूरा शहर बंद रखने का ऐलान कर दिया है।
मथुरा के मसानी चैराहा मुकुंद विहार के सामने स्थित सोडा फैक्ट्री के मालिक दिनेश गुप्ता उर्फ विन्नी की हत्या को लेकर शहर के व्यापारियों में उबाल है। सोमवार सुबह वह सड़क पर उतर आए। पोस्टमार्टम के बाद फैक्ट्री मालिक का शव एंबुलेंस से घर जा रहा था, एंबुलेंस होली गेट पर रोककर परिजनों और व्यापारियों ने होली गेट चैराहा पर जाम लगा दिया। बामुश्किल प्रशासन से जाम खुलवाया लेकिन व्घ्यापारियों ने हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए मंगलवार तक का अल्टीमेटम दिया है। वरना व्घ्यापारी बुधवार को सामूहिक बाजार बंद रखेंगे।
उधर, पुलिस ने हिरासत में लिए गए फैक्ट्री के चैकीदार हरिप्रसाद से पूछताछ कर रही है। शहर के मुहल्ला कूंचा सुनार गली होली गेट निवासी दिनेश गुप्ता उर्फ विन्नी (50) की मसानी रोड पर जौ से सोडा बनाने की फैक्ट्री है। रविवार को सुबह वह फैक्ट्री गए थे। दोपहर करीब डेढ़ बजे बड़े भाई अन्नू ने उन्हें फोन किया तो विन्नी ने बताया कि मैं फैक्ट्री में हूँ । कुछ देर बाद आऊंगा। बाद में फैक्ट्री के चैकीदार को फोन किया तो उसने बताया चले गए। देर रात तक जब विन्नी घर नहीं लौटे तो परिजन परेशान हो गए। परिजनो ने पुलिस से सम्पर्क किया। पुलिस ने मोबाइल ट्रैस किया तो लोकेशन फैक्ट्री में ही मिली। रात करीब 11 बजे पुलिस और परिजन फैक्ट्री में तलाशी ली तो सिर और चेहरा खून से लथपथ था। किसी वजनी वस्तु से चेहरे पर प्रहार किया गया था। चैकीदार हरिप्रसाद नशे में धुत मिला। सूचना पर मौके पर एसपी सुरक्षा ज्ञानेंद्र कुमार, सीओ सिटी राकेश कुमार और एसओ गोविंद नगर शिवप्रताप सिंह मौके पहुंचे। पुलिस ने हत्या के कारणों की तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल चैकीदार को हिरासत में लिया गया है। एसपी सुरक्षा ने बताया जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा।

मथुरा में कारोबारी सुरक्षित नहीं


व्यापारियों ने आरोप लगाया कि मथुरा में अब कारोबारी सुरक्षित नहीं हैं। आए दिन वारदातें होती हैं। लेकिन पुलिस उन्हें सुरक्षा मुहैया नहीं करा पा रही है। होली गेट पर शव रोककर परिजनों और व्यापारियों ने नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द पर्दाफाश नहीं करती है तो इस मामले में सड़कों पर उतरकर बड़ा आंदोलन चलाया जाएगा। होली गेट पर जाम लगाने के कारण वाहनों की लंबी लाइन लग गई। गर्मी में लोग बेहाल हो गए। जाम की सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने जाम खुलवाने की कोशिश की, काफी देर समझाने के बाद मंगलवार तक का अल्घ्टीमेटम देकर व्घ्यापारी धरने से उठे। व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि मंगलवार तक यदि हत्घ्यारे पकड़ में नहीं आए तो बुधवार को बाजार की सामूहिक बंदी रखी जाएगी। तीन जून को बल्देव क्षेत्र में हुए हादसे में चार लोगों की जान चली गई थी।

 


संपादकीय

विशाल अग्रवाल ने बताया कि चालान सिर्फ ट्रफिक पुलिस काटे सभी पुलिस कर्मियों को इसकी जिम्मेदारी न दी जाये तो 50 प्रतिशत तक सही तरीके से काम हो पायेगा। जबकि आकाशवाणी के पूर्व उद्घोषक श्रीकृष्ण शरद, राकेश रावत एडवोकेट, पी0 के0 वार्ष्णेय, अरविन्द चौधरी, जगन्नाथ पौद्दार, पवन शर्मा, महेन्द्र राजपूत, जितेन्द्र गर्ग, सपन साहा, प्रताप विश्वास इन सभी ने माना कि इसमें पुलिस का फायदा अधिक होगा।  

Read More

तीसरी आंख

जयपुर। जवाहर सर्किल थाना इलाके में कैफे की आड में चल रहे हुक्का-बार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने वहां से कई हुक्के, चिलम, पाइप, कटौरी व कई फ्लेवर जब्त किया है।  

Read More

Bollywood

दर्शन