BREAKING NEWS

मथुरा : पराली ही नहीं, कोई भी फसल अवशेष जलाने पर होगी कार्रवाही || मथुरा : महापंचायत में रालोद, सपा के बीच पनपे विवाद का पटाक्षेप || मथुरा : महाराजा अग्रसेन जयंती के सामूहिक कार्यकम नहीं, पर उत्साह भरपूर

मथुरा में आज से शुरू हो रहीं खेल गतिविधियां

मथुरा। कोरोना काल मंे करीब छह महीने तक थमी रहीं खेल गतिविधियां सोमवार से शुरू हो रही हैं। कोविड-19 की गाइड लाइन के चलते अभी तक सभी प्रकार की खेल गतिविधियां बंद थी। इस दौर सबसे ज्यादा नुकसान मथुरा के पहलवानों को हुआ।

बल्देव छठ, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, रक्षाबंधन और हरियाली तीज जैसे अवसरों पर समूचे ब्रज में बडी संख्या में दंगलों का आयोजन होता है। इन दंगलों में देश के नामी गिरामी पहलवान भाग लेते हैं। ब्रज के आखाडों को भी इन दंगलों का बेसब्री से इंतजार रहता है। इस बार कोरोना के चलते सभी दंगल स्थगित रहे हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मिट्टी पर दर्शकों के बीच होने वाली कुश्तियां कब से शुरू होंगी। वहीं खेल प्रेमियों और खिलाडियों के लिए खुशी की बात यह है कि सोमवार से स्पोर्ट स्टेडियम में रौनक लौटेगी। स्व. मोहन पहलवान स्पोर्ट्स स्टेडियम को शासन के निर्देशों के बाद 21 सितम्बर से खेल खिलाड़ियों के लिए खोल दिया जाएगा। कोरोना संक्रमण में हुए लॉकडाउन के साथ ही स्टेडियम और सभी खेल गतिविधियों को भी बंद कर दिया गया था। अब यहां फिर से खेल खिलाड़ियों की गतिविधियां होती नजर आएंगी। प्रदेश में पूर्व में 11 जून को स्टेडियमों को खोलने और खेल कूदों के आरम्भ करने की अनुमति दी गई थी, लेकिन उन्हें कुछ ही दिनों बाद 01 जुलाई से फिर बंद कर दिया गया था। अब पुनरू शासन ने स्टेडियमों को खोलने की अनुमति दी है।


कोरोना विशेष

मथुरा। कोविड शव को ले जा रही एम्बूलेंस का चालक अचानक बेहोश हो गया। हालांकि किसी तरह की कोई दुर्घटना नहीं हुई। स्थानीय लोगों ने चालक को एम्बूलेंस से निकाला। घटना की सूचना अधिकारियों को दी। 

Read More

हमारी बात

गाँधी जी को जानने के लिए आपको पढ़ना होगा और उन स्थानों पर जाना होगा जहाँ गांधीजी का सफर रहा है. सभी के अपने अपने मत है..समाज में अच्छाई से लेकर बुराई तक उनके बारे में भरी पड़ी है.

Read More

Bollywood

दर्शन