BREAKING NEWS

मथुरा : सर्टिफिकेट ऑफ प्रैक्टिस के नाम पर हो रहा शोषण : रागिनी गांधी || मथुरा : वीरांगनाओं को महिला शक्ति सम्मान || मथुरा : ऑनलाइन व्यापार के विरोध में कैट का प्रदर्शन

जीवन में बचत का महत्व समझा रहा वर्तमान समय : अमित चतुर्वेदी

मथुरा। नाबार्ड द्वारा उस्फार गांव में आयोजित स्वच्छता साक्षरता अभियान के कार्यक्रम में अमूल्या वित्तीय साक्षरता केन्द्र मथुरा के वरिष्ठ सलाहकार अमित चतुर्वेदी द्वारा महिलाओं को स्वरोजगार से संबंधित भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही अविभिन येाजनाओं की जानकारी प्रदान की ।

साथ ही जीवन में बचत के महत्व के बारे में बताया कि अपनी बचत को सही जबह निवेश करके आप अपने जीवन स्तर में सुधार ला सकते हैं अगर आप अपना आय बढाना चाहते हैं तो आप बैंक या पोस्ट आफिस में सावधी जमा खाते में पैसा जमा कर सकते है।, आवर्ती जमा खाता , सुकन्या समृद्वि खाता , पीपीएफ खाते में पैसा जमा कर अधिक व सुरक्षित पॅूजीं जुटा सकते है। उन्होंने कहाकि जीवन मंे बचत का महत्व वर्तमान समय ठीक सेसमझा रहा है। यही आपने फ्राड कम्पनी में बिना जानकारी के पैसा लगाया तो आपका मेहनत का पैसा गवां देगे।

इसलिए सदा रिजर्व बैंक से मान्यता प्राप्त संस्थानों में ही अपनी मेहनत की कमाई जमा करे। इस कोरोना महामारी में जिन लोगों ने बचत किया व उसका महत्व सम-हजया वो लोग इस समय को बिना पेरषानी का काट गए । जिन्होने कोई भी बचत नहीं कि वो परेशान रहे इसलिए सदा थोडी थोडी बचत करें। लगातार करे। और सही जगह करे। बूॅंद बूॅंद से घड़ा भरता है। डीडीएम नाबार्ड ने महिलाओं को सफाई के महत्व के बारे में बताया। एलडीएम मथुरा द्वारा महिलाओं को डिजीटल बैंकिग फा्रड के बारे में जाकनारी प्रदान की गई कि बैंक कभी भी अपने ग्राहक के खाते की जानकारी फोन पर नहीं मागती इसलिए किसी को भी बैंक से सम्बन्धित जानकारी न दें। इस अवसर पर अधिकारीयों ने महिलाओें की जिज्ञासाओं को सुनकर उनका निराकरण किया। इस कार्यक्रम में डीडीएम नाबार्ड सर्वेष गुप्ता, अनिल कुमार गुप्ता एलडीएम मथुरा, एफएलसी प्रभारी अमित चतुर्वेदी , षाखा प्रबन्धक, श्यामबाबू शुक्ला व अन्य लोग व 60 महिलाओं ने प्रतिभाग किया।

 


कोरोना विशेष

मथुरा। कोविड शव को ले जा रही एम्बूलेंस का चालक अचानक बेहोश हो गया। हालांकि किसी तरह की कोई दुर्घटना नहीं हुई। स्थानीय लोगों ने चालक को एम्बूलेंस से निकाला। घटना की सूचना अधिकारियों को दी। 

Read More

हमारी बात

गाँधी जी को जानने के लिए आपको पढ़ना होगा और उन स्थानों पर जाना होगा जहाँ गांधीजी का सफर रहा है. सभी के अपने अपने मत है..समाज में अच्छाई से लेकर बुराई तक उनके बारे में भरी पड़ी है.

Read More

Bollywood

दर्शन