BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

जब तक स्कूल नहीं खुलते, तब तक फीस नहीं ली जाये

मथुरा। छात्र-अभिभावक कल्याण संघ द्वारा स्कूल नहीं फीस नहीं व स्कूलों द्वारा अभिभावक व छात्रों को फीस के लिए लगातार प्रताड़ना देने व ऑनलाइन क्लास व स्कूल से नाम काटने से आक्रोशित अभिभावकों ने आज संघ के माध्यम से विकास बाजार स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना दिया।


गांधी प्रतिमा पर संघ के संस्थापक शशि भानु गर्ग, अध्यक्ष हेमेंद्र गर्ग, महामंत्री जगत बहादुर अग्रवाल द्वारा माल्यार्पण कर धरने को प्रारंभ किया गया।
धरने को संबोधित करते हुए संघ के संस्थापक शशि भानु गर्ग ने कहा कि विगत संक्रमण काल में आम अभिभावक व आम व्यापारी वर्ग आर्थिक रूप से तबाह हो गया है, इस हेतु संघ द्वारा प्रदेश सरकार से जब तक स्कूल नहीं खुलते तब तक स्कूल की फीस माफी की विभिन्न माध्यमों से मांग की जाती रही है, इसी श्रंखला में मंगलवार को धरना आयोजित किया गया जो आने वाले समय में निर्णायक सिद्ध होगा।
संघ के अध्यक्ष हेमेंद्र गर्ग द्वारा धरने को संबोधित करते हुए कहा कि विभिन्न जनप्रतिनिधियों के माध्यम से सरकार से लगातार मांग किए जाने के बावजूद सरकार द्वारा ध्यान न दिए जाने के कारण हमें आज सड़क पर उतरना पड़ रहा है और अभिभावकों व छात्रों के हित में आन्दोलन करने पर मजबूर होना पड़ा है।
महामंत्री जगत बहादुर अग्रवाल ने कहा कि स्कूलों की मनमानी के कारण अब यह लड़ाई निर्णायक होगी। आज इस धरने के माध्यम से हम शासन प्रशासन को चेताना चाहते हैं कि वह इस संदर्भ में शीघ्र ही उचित कार्यवाही करें, अन्यथा सड़क से संसद तक संघर्ष के लिए अभिभावक तैयार होंगे।
उपस्थित महिला अभिभावकों में मोना गुप्ता व लता चैहान ने कहा कि इस संक्रमण काल में सबसे ज्यादा महिलाएं प्रभावित हुई हैं। ऑनलाइन क्लास के नाम पर बच्चों पर बोझ पड़ रहा है। छोटे-छोटे बच्चे कुछ समझ नहीं पाते हैं आंखों में खुजली व पानी आने की समस्या हर बच्चे में देखने को मिल रही है।
समाजसेवी ताराचन्द गोस्वामी ने कहा कि इस संक्रमण काल में जहां अभिभावक वह चाहें व्यापारी हों या नोकरी पेशा सबकी स्थिति अत्यन्त खराब स्थिति में है, ऐसे में जब स्कूलों में एक दिन भी क्लास लगी नहीं तो पूरे चार माह की फीस इन स्कूलों को क्यों दी जाये हमारी मांग है कि सरकार जल्द से जल्द इस समस्या पर फैसला करे।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यामनी रमन आचार्य ने कहा कि समाज का हर वर्ग इस महामारी से प्रभावित है काम धन्धा पूरी तरह से तवाह हो गया है ऐसे में अभिभावकों पर इस प्रकार से जोर जबरदस्ती करना तथा मनमाने ढंग से फीस की मांग करना अनुचित है हम सरकार से मांग करते हैं कि अभिभावकों को फीस के मुददे पर रियायत दी जाये। हम इस आन्दोलन में तन, मन, धन से साथ देने को हमेशा तत्पर हैं।
आम आदमी पार्टी के रविप्रकाश ने कहा कि आज के समय में जहां छात्र-अभिभावक, व्यापारी, किसान, युवा व महिलाएं भी इस शासन में परेशान हैं और सरकार किसी भी समस्या पर गम्भीरता से विचार नहीं कर पा रही है, कोरोना काल में सभी वर्ग परेशान हैं ऐसे में स्कूल अपनी फीस को लेकर अभिभावकों का शोषण करने में लगे हैं। हम इस समस्या के लिए खुल कर साथ हैं।


धरने पर विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक दल के पदाधिकारियों ने पहुंचकर अपने संगठन की ओर से इस जनहित की लड़ाई में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया जिसमें प्रमुख रूप से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यामिनी रमन आचार्य, यतींद्र मुकदम, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रतिनिधि देवाशीष द्विवेदी, देव द्विवेदी, लता सिंह चैहान, आम आदमी पार्टी से रवि प्रकाश, समता दल फाउंडेशन के लोकेश राही, सामाजिक कार्यकर्ता ताराचंद गोस्वामी, सुनील शर्मा, विजय प्रकाश, ओम प्रकाश, किशन लाल, रामबाबू शर्मा, देवी स्कूल के तीर्थराज, अनूप चतुर्वेदी, महेश पहलवान, अंकित अग्रवाल, केनेडी गुप्ता, शैलेंद्र गोयल, डॉक्टर जी एस जाट, बृजमोहन सेनी, प्रवीण गौड़, राजीव मित्तल, ध्रुव अग्रवाल, राहुल चतुर्वेदी, रोपन गर्ग, आदि मौजूद रहे धरने का संचालन संघ के उपाध्यक्ष नरेंद्र एम चतुर्वेदी द्वारा किया गया।

नारद संवाद


हमारी बात

Bollywood


विविधा

अंतर्राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस: भारत में क्या है बाल श्रम की स्थिति, क्या है कानून और पुनर्वास कार्यक्रम

Read More

शंखनाद

Largest Hindu Temple constructed Outside India in Modern Era to be inaugurated on Oct 8

Read More