Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

MATHURA : किसानों के बीच पैठ मजबूत करने में जुटी कांग्रेस || MATHURA : गंदगी से परेशान हैं वार्ड 43 के निवासी || MATHURA : बरसाना में शुरू हुआ 12 दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा शिविर || मथुरा : आहट से कर्मचारियों में बढ़ी बेचैनी

NAVARATRI 2019 : इस नवरात्रि में इन तीन राशियों के लोग ऐसे करें पूजा, हर काम में मिलेगी सफलता

हिन्दुओं में शारदीय नवरात्रि (Sharad Navratri) प्रमुख त्‍योहारों में से एक हैं। शारदीय नवरात्रि (Shardiya Navratri) की (Shardiya Navratri 2019) रविवार से शुरुआत हो गई हैं। नवरात्रि पूजा स्थापना 29 सितम्बर से शुरु होकर 8 अक्टूबर को समाप्त होगी जिसमे भक्तजन मां की पूजा से अपार खुशिया, धन-दौलत पाने की कामना करेंगे।

इन 9 दिनों तक दुर्गा माँ के 9 रूपों की पूजा करने के साथ उपवास रखा जाता हैं। नवरात्रि के दिनों में माता के नौ रूपो की पूजा की जाती हैं। नवरात्रि में 9 दिन माँ दुर्गा की पूजा बड़े धूम धाम से की जाती है।

ज्योतिषों के अनुसार, नवरात्रि पर अपनी राशि अनुसार की गई मां की पूजा आपका रूठा भाग्य खोल देगी, आज हम आपको तीन राशियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें माता की पूजा करने से अपार खुशिया मिलेगी। आइए इन तीन राशियों के बारे में जानते है। सिंह राशि : इन राशि के जातको को लाल पुष्प गहने के अलावा मां को सफेद चीज का भोग लगाना चाहिए जबकि इन दिनों रामचरितमानस का पाठ भी करना आपके रूठे भाग्य को खोल देगा।

कुंभ राशि : इस राशि के लोगो को मां को चुनरी और हरी साड़ी के अलावा पुष्पों और गहनों के साथ सिंगार करना चाहिए जबकि श्रद्धापूर्वक पूजा करनी चाहिए।

कर्क राशि : इन राशि के जातको को मां को लाल अडहल फूल चढाने चाहिए, घर में शिव उपासना भी जरुरी हैं और मां का चांदी के आभूषणों से सिंगार करे।

साभार-khaskhabar.com


संपादकीय

विशाल अग्रवाल ने बताया कि चालान सिर्फ ट्रफिक पुलिस काटे सभी पुलिस कर्मियों को इसकी जिम्मेदारी न दी जाये तो 50 प्रतिशत तक सही तरीके से काम हो पायेगा। जबकि आकाशवाणी के पूर्व उद्घोषक श्रीकृष्ण शरद, राकेश रावत एडवोकेट, पी0 के0 वार्ष्णेय, अरविन्द चौधरी, जगन्नाथ पौद्दार, पवन शर्मा, महेन्द्र राजपूत, जितेन्द्र गर्ग, सपन साहा, प्रताप विश्वास इन सभी ने माना कि इसमें पुलिस का फायदा अधिक होगा।  

Read More

तीसरी आंख

पुलिस लाइन के सामने क्या करने आया था लूट हत्या मुठभेड में वांछित 25 हजार का इनमी?

Read More

Bollywood

दर्शन