Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

दिल्ली : JDU उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने की कांग्रेस की तारीफ, भडक़ी BJP, की ऐसे आलोचना || MATHURA : ठा. प्रियाकांत जू मंदिर पर मनाया गया पूर्णिमा महोत्सव || मथुरा : कॉफी विद हेमा : ज्वेलरी पार्क का सपना साकार हो सकता है || मथुरा : किसानों को किया संबोधित : गिरिराज सिंह

मिलिये अनूठी रामभक्त महिला से, अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए त्यागा था अन्न

जयपुर । अयोध्या में राममंदिर बनेगा यह सुप्रीम कोर्ट ने तय कर दिया है, लेकिन राममंदिर निर्माण तक अन्न त्यागने वाली बुजुर्ग महिला उर्मिला चतुर्वेदी से आपको हम मिलवाते है।

चित्रकूट राजघराने के परिवार से ताल्लुक रखने वाली 82 वर्षीय उर्मिला चतुर्वेदी ने अयोध्या में विवादित ढांचा ढहने के बाद से अन्न त्याग दिया था। साथ ही संकल्प लिया था कि जब तक अयोध्या में राममंदिर नहीं बनेगा, तब तक वह अन्न ग्रहण नहीं करेगी। इसके अलावा राममंदिर को लेकर हुई हिंसा से भी उर्मिला चतुर्वेदी का मन काफी दुखी रहा।

इन दिनों जयपुर प्रवास पर आई उर्मिला चतुर्वेदी ने कहा कि राममंदिर का निर्माण सांप्रदायिक सौहार्द्र के साथ हो, यह अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले से तय हो गया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से राममंदिर को लेकर हो रही राजनीति से मन काफी दुखता था। लेकिन अब फैसला आ गया है, तो इससे मन को काफी संतोष मिला है। अब डॉक्टरों ने मुझे अन्न खाने की सलाह दी है कि जिससे स्वास्थ्य संबंधी कोई दिक्कत नहीं हो। उन्होंने कहा कि अन्न त्यागने के दौरान पूजा-पाठ के बाद वह नियमित रूप से नींबू का शर्बत, चाय और दो-चार फल खाती थी। साथ ही गीता का पाठ और दुर्गासप्तशती का पाठ करती है। उन्होंने कहा कि वह गांधी जी की अंतिम यात्रा में भी शामिल हो चुकी है, साथ ही संस्कृत की शिक्षिका भी रही है।

उर्मिला चतुर्वेदी ने कहा कि ऋषिकेश, वृंदावन समेत कई स्थानों की धार्मिक यात्राएं भी वह कर चुकी है। लेकिन अब यही इच्छा है कि जल्द से जल्द अयोध्या में राम मंदिर बन जाए।
 साभार-khaskhabar.com

 


संपादकीय

विशाल अग्रवाल ने बताया कि चालान सिर्फ ट्रफिक पुलिस काटे सभी पुलिस कर्मियों को इसकी जिम्मेदारी न दी जाये तो 50 प्रतिशत तक सही तरीके से काम हो पायेगा। जबकि आकाशवाणी के पूर्व उद्घोषक श्रीकृष्ण शरद, राकेश रावत एडवोकेट, पी0 के0 वार्ष्णेय, अरविन्द चौधरी, जगन्नाथ पौद्दार, पवन शर्मा, महेन्द्र राजपूत, जितेन्द्र गर्ग, सपन साहा, प्रताप विश्वास इन सभी ने माना कि इसमें पुलिस का फायदा अधिक होगा।  

Read More

तीसरी आंख

जयपुर। स्टेट क्राइम ब्रांच ने मंगलवार शाम को शहर के जवाहर नगर स्थित आवासन मंडल के एक रिहायशी मकान में नकली दवाआें की एक फैक्ट्री पर दबिश देकर आयुर्वेदिक दवाओं की आड़ में नकली एलोपैथिक दवाईयां बनाने का पर्दाफाश किया है। अतिरिक्त महानिदेषक पुलिस, अपराध, राजस्थान बी.एल. सोनी ने बताया कि पुणे स्थित फार्मा कंपनी आर्चीज लाइफ साइंस के प्रोपराइटर जयवीर यादव ने स्पेशल टीम प्रभारी पुलिस निरीक्षक जितेन्द्र गंगवानी को सूचना दी थी कि उनकी फार्मा कंपनी के नाम व लोगो से जवाहर नगर सेक्टर तीन में हाउसिंग बोर्ड के मकान में एस.राॅबर्ट फार्मा के आॅफिस में महिलाओं के मासिक धर्म तथा लीवर टाॅनिक के नकली सिरप निर्मित कर आमजन के स्वास्थ्य के साथ गंभीर खिलवाड. किया जा रहा है। इस पर स्पेशल टीम को आवश्यक निर्देश दिये जाकर रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि जवाहर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाकर स्पेशल टीम स्थानीय पुलिस के साथ आरोपी नरेन्द्र सुखानी को लेकर म.नं. 3 ढ 7 पर गयी तो मकान में आयुर्वेदिक दवाईयां बनाने की आड़ में विभिन्न तरह की मशीनों से अवैध रुप से एलोपैथिक दवाईयां बनाना पता चला। रिकाॅर्ड देखने पर आरोपी द्वारा महिलाओं के मासिक धर्म से जुडी एवं लीवर टाॅनिक के करीब दो हजार सिरप आर्चीज लाइफ साइंस के नाम व लोगो से बनाकर आगरा स्थित एक फर्म को बेचना पाया गया। मौके से बिल बुक एवं स्टाॅक रजिस्टर जब्त कर पुलिस आरोपी सेक्टर चार जवाहर नगर जयपुर निवासी नरेन्द्र कुमार सुखानी (65) तथा इसके पार्टनर आगरा निवासी रविन्द्र प्रताप सिंह से पूछताछ कर रही है। मामले में पुलिस ने ड्रग एवं काॅस्मेटिक एक्ट 1940 की धारा 33 ई(सी) तथा आईपीसी की धारा 419,420,464,468,120बी में प्रकरण पंजीबद्ध कर अनुसंधान शुरु कर दिया है। एडीजी क्राइम बी.एल. सोनी ने बताया कि बुधवार को जवाहर नगर पुलिस ने रविन्द्र प्रताप सिंह की सूचना पर आगरा में ग्रेस हाॅस्पिटल स्थित साक्षी मेडीकल स्टोर से 16 पैक तथा 3 खुले कार्टून आर्चीज लाइफ साइंस के नाम से निर्मित नकली दवाईयां जब्त कर नामजद आरोपी आगरा निवासी अरविन्द शर्मा को भी डिटेन कर लिया है। साभार-khaskhabar.com  

Read More

Bollywood

दर्शन