Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

मथुरा : तीन में से दो शिक्षकाएं मेडिकल लीव पर मिलीं || MATHURA : अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा ने किए मेधाओं का सम्मान || MATHURA : आतंकवाद से लडते हुए इंदिरा गांधी ने दी प्राणों की आहुतिः माथुर || MATHURA : दो युवकों को मुठभेड के बाद किया पुलिस ने गिरफ्तार

IOCL RECRUITMENT 2019 : आईओसीएल में निकली रिक्त पदों पर भर्तियां, करें आवेदन

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने पूर्वी भारत (पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, झारखंड और असम) में अपने लोकेशंस पर टेक्निकल और नॉन टेक्निकल ट्रेड और टेक्निकल अप्रेंटिस के रिक्त पड़े 176 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों पर इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 31 अगस्त 2019 तक अपने आवेदन भेज सकते हैं।

पद का नाम व पदों की संख्या।
पश्चिम बंगाल...

ट्रेड अप्रेंटिस : 30 कुल पद।
तकनीशियन अप्रेंटिस : 48 कुल पद।

बिहार...
ट्रेड अप्रेंटिस : 08 कुल पद।
तकनीशियन अप्रेंटिस : 14 कुल पद।

ओडिसा...
ट्रेड अप्रेंटिस : 09 कुल पद।
तकनीशियन अप्रेंटिस : 15 कुल पद।

झारखंड...
ट्रेड अप्रेंटिस : 04 कुल पद।
टेक्निशियन अप्रेंटिस : 08 कुल पद।

असम...
ट्रेड अप्रेंटिस : 12 कुल पद।
तकनीशियन अप्रेंटिस : 21 कुल पद।
ट्रेड अप्रेंटिस-अकाउंटेंट : 07 कुल पद।
पदों की संख्या : 176 कुल पद।

शैक्षणिक योग्यता और अनुभव...
ट्रेड अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवार को 10 वीं उत्तीर्ण और प्रासंगिक ट्रेड में 2 साल का पूर्णकालिक आईटीआई। वहीं टेक्निशियन अप्रेंटिस के लिए संबंधित फील्ड में 3 साल का इंजीनियरिंग डिप्लोमा। इसी के साथ नॉन टेक्निकल ट्रेड अप्रेंटिस (ट्रेड अप्रेंटिस-एकाउंटेंट) उम्मीदवार को 50 फीसदी अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक होना आवश्यक है।

आयु सीमा : अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु (31 जुलाई 2019 तक) 18 से और अधिकतम 24 वर्ष होना आवश्यक है। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार आयु में छूट दी गई है।

आवेदन कैसे करें : उम्मीदवार पदों की जानकारी, आयु सीमा, योग्यता, नियमों और अन्य शर्तों के लिए नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

https://drive.google.com/file/d/1l0ghrfrZrmuc8gsfkgtArvxC61Mk0Yu6/view
 

साभार-khaskhabar.com

 


संपादकीय

विशाल अग्रवाल ने बताया कि चालान सिर्फ ट्रफिक पुलिस काटे सभी पुलिस कर्मियों को इसकी जिम्मेदारी न दी जाये तो 50 प्रतिशत तक सही तरीके से काम हो पायेगा। जबकि आकाशवाणी के पूर्व उद्घोषक श्रीकृष्ण शरद, राकेश रावत एडवोकेट, पी0 के0 वार्ष्णेय, अरविन्द चौधरी, जगन्नाथ पौद्दार, पवन शर्मा, महेन्द्र राजपूत, जितेन्द्र गर्ग, सपन साहा, प्रताप विश्वास इन सभी ने माना कि इसमें पुलिस का फायदा अधिक होगा।  

Read More

तीसरी आंख

बिहार, पूर्वी यूपी के लिए शराब तस्करी का ’प्रवशे द्वार’ बना मथुरा

Read More

Bollywood

दर्शन