BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

ICICI बैंक ने ICICI लोम्बार्ड में 3.6 प्रतिशत हिस्सेदारी बेची

मुंबई । आईसीआईसीआई बैंक ने शुक्रवार को आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी में 3.6 प्रतिशत हिस्सेदारी लगभग 2,250 करोड़ रुपये में बेच दी है। बैंक के जनवरी-मार्च तिमाही परिणामों की घोषणा करते समय बैंक ने कहा था कि वह अपने बहीखातों को दुरुस्त करने के लिए अवसर मिलने पर यह कदम उठाएगी। विनिवेश के बाद अब आईसीआईसीआई बैंक की जनरल इंश्योरेंस में हिस्सेदारी लगभग 51.9 प्रतिशत बची है।

बैंक ने एक नियामक फाइलिंग में इसकी जानकारी दी है। बैंक ने कहा कि निदेशक मंडल से मंजूरी मिलने के बाद उसने आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के 10 रुपये मूल्य वाले 1,80,00,000 शेयरों का विनिवेश किया है। यह 31 मार्च, 2020 को कंपनी में बैंक की इक्वि टी शेयर पूंजी के 3.96 प्रतिशत के बराबर है। इससे बैंक को करीब 2,250 करोड़ रुपये की राशि मिली है।

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जीआईसी का 31 मार्च, 2019 को समाप्त वर्ष के लिए 14,789 करोड़ रुपये का सकल लिखित प्रीमियम (जीडब्ल्यूपी) है। कंपनी ने 2.65 करोड़ से अधिक पॉलिसी जारी की और 31 मार्च, 2019 तक 16 लाख से अधिक दावों का निपटान किया।
 
साभार-khaskhabar.com

नारद संवाद


हमारी बात

Bollywood


विविधा

अंतर्राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस: भारत में क्या है बाल श्रम की स्थिति, क्या है कानून और पुनर्वास कार्यक्रम

Read More

शंखनाद

Largest Hindu Temple constructed Outside India in Modern Era to be inaugurated on Oct 8

Read More