Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

MATHURA : किसानों के बीच पैठ मजबूत करने में जुटी कांग्रेस || MATHURA : गंदगी से परेशान हैं वार्ड 43 के निवासी || MATHURA : बरसाना में शुरू हुआ 12 दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा शिविर || मथुरा : आहट से कर्मचारियों में बढ़ी बेचैनी

HOME REMEDIES : बढ़ती उम्र में कैसे दिखे जवां, अपनाएं ये घरेलू उपाय

बढ़ती उम्र काचेहरे पर साफ दिखाई देता है। उम्र बढऩे के साथ-साथ चेहरे की रंगत भी फीकी पडऩे लगती है। उम्र बढऩे से चेहरे की स्किन बेजान दिखती है। जैसे ही 40 की उम्र पार करती हैं तो आपके चेहरे पर झुर्रियां अलग ही दिखाई देने लगती हैं। 40 की उम्र के बाद अक्सर महिलाओं की खूबसूरती ढलने लगती है तथा उनका मन फिर से जवान दिखने को करता है। 

महिलाओं को त्वचा से जुड़ी कई तरह की परेशानियां भी होने लग जाती हैं और चेहरे पर दाग-धब्बे, टैनिंग, आंखों के नीचे काले हो जाते हैं। ऐसे में उन्हें खूबसूरती के लिए कई तरह के ट्रीटमेंट अपनाने पड़ते हैं जिससे उनका लुक बेहतर बना रहे। यदि आपको बिना पैसे खर्च किए प्राकृतिक तरीके से खूबसूरत दिखना है तो आप कुछ कारगर ब्यूटी टिप्स आजमा सकती हैं जिनसे आप 40 की उम्र के बाद भी जवां दिखने लगेंगी। अगर 40 की उम्र में भी जवां दिखना है तो इन फेस पैक्स को अपनाएं।

बेसन और हल्दी का पैक बनाएं...
चेहरे के लिए बेसन सबसे बढिय़ा है। क्योंकि बेसन से चेहरा दमकने लगता है। आप बेसन का पैक बना सकते है। इस पैक को बनाने के लिए आप बेसन, हल्दी दही, दूध, नींबू और शहद का इस्तेमाल कर सकते है। 

बेसन और दही...
बेसन और दही...
नियमित रूप से बेसन और दही का फेस फैक चेहरे पर लगाने से चेहरे की त्वचा सुंदर बनी रहती है। आप एक चम्मच बेसन लेकर उसमें दही मिला दें। फिर इन दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें। इस पेस्ट को आप अपने चेहरे और गर्दन पर लगा लें। आप चाहें तो इस अपने हाथों पर भी लगा सकते हैं। इस पेस्ट को आप 20 मिनट तक सूखने दें और 20 मिनट के बाद इसे पानी की मदद से साफ कर दें। ये पेस्ट हफ्ते में तीन दिन जरूर लाएं।

चेहरे पर लगाएं कच्चा दूध...
रोज रात को सोने से पहले आप अपने चेहरे पर कच्चा दूध लगाया करें। कच्चा दूध लगाने से चेहरे का निखार बरकरार रहता है। इसके अलावा गुलाब जल चेहरे पर लगाने से चेहरे को ठंडक मिलती है और चेहरे में दाग धब्बे भी नहीं होते हैं।

मुल्तानी मिट्टी का लेप...
मुल्तानी मिट्टी का लेप लगाने से चेहरे से जुड़ी कई तकलीफों से राहत मिल जाती है। आप थोड़ी सी मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल या पानी मिला दें और इसका घोल तैयार कर लें। इस घोल को आप अपने चेहरे पर लगा लें। ये लेप चेहरे पर लगाने से चेहरे के खुले रोमछिद्र बंद हो जाएंगे। साथ में ही आंखों के नीचे होने वाले काले घेरे से भी सही हो जाएंगे।

साभार-khaskhabar.com

 


संपादकीय

विशाल अग्रवाल ने बताया कि चालान सिर्फ ट्रफिक पुलिस काटे सभी पुलिस कर्मियों को इसकी जिम्मेदारी न दी जाये तो 50 प्रतिशत तक सही तरीके से काम हो पायेगा। जबकि आकाशवाणी के पूर्व उद्घोषक श्रीकृष्ण शरद, राकेश रावत एडवोकेट, पी0 के0 वार्ष्णेय, अरविन्द चौधरी, जगन्नाथ पौद्दार, पवन शर्मा, महेन्द्र राजपूत, जितेन्द्र गर्ग, सपन साहा, प्रताप विश्वास इन सभी ने माना कि इसमें पुलिस का फायदा अधिक होगा।  

Read More

तीसरी आंख

पुलिस लाइन के सामने क्या करने आया था लूट हत्या मुठभेड में वांछित 25 हजार का इनमी?

Read More

Bollywood

दर्शन