BREAKING NEWS

मथुरा : सरकारी विद्यालयों की जमीन पर बने सार्वजनिक शौचालय होंगे ध्वस्त || मथुरा : जनपद के प्रत्येक होटल, लाॅज, गेस्ट हाउस, पेइंगगेस्ट हाउस की होगी यूनीकोड आइडी || मथुरा : डीआरएम ने किया मथुरा जंक्शन का निरीक्षण || मथुरा : थाना दिवसः छह महीने बाद फिर सुनी गईं थाना दिवस में फरियाद

MATHURA : प्रतियोगिताओं के माध्यम से युवाओं की प्रतिभा को उभारें

मथुरा। ग्रामीण एवं शहरी युवा व युवती, बालक एवं बालिकाओं का चयन करके ग्रामीण स्तर पर तथा स्पोर्ट स्टेडियम में तकनीकी प्रशिक्षण देकर उत्कृष्ठ एवं उदीयमान खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को निखारते हुए विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण दिया जाये, जिससे वह प्रदेशिक, राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेकर देश एवं प्रदेश का नाम उज्ज्वल करें। इसके लिए ब्लाॅक स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक एक उच्च स्तरीय श्रृंखला बनाकर कठोर मेहनत की आवश्यकता है।


यह विचार मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. नितिन गौड़ ने कलेक्टेªट सभागार में जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक लेते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि ब्लाॅक स्तर पर स्कूलों में तैनात खेल अध्यापक बच्चों की प्रतिभाओं को निखाकर कर जिला स्तर पर भेजें। स्टेडियम के माध्यम से विशेषज्ञों की टीम द्वारा उनकी प्रतिभाओं का निरंतर विकास करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर पहुॅचायें।


श्री गौड़ ने कहा कि जिला खेलकूद प्रोत्साहन समिति का गठन करने का उद्देश्य खेलों के प्रति रूचि बढ़ाने का है। उन्होंने कहा कि ब्लाॅक, तहसील में युवाओं के पास योग्यताओं का प्रचुर मात्रा में भण्डार है। सुसंगत एवं व्यवस्थित ढंग से चयन तथा विकास की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि उत्कृष्ठता लाने के लिए स्थानीय एवं परम्परागत खेलों को बढ़ावा देने की नितांक आवश्यकता है।


मुख्य विकास अधिकारी ने खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति के सदस्यों से कहा कि समिति का उद्देश्य खेल संस्कृति का समस्त वर्गों, महिलाओं एवं दिव्यांगजनों को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि खेल प्रतिभाओं को चिन्हिकरण करके एवं बहुमुखी क्षमताओं का विकास करके प्रतिस्पर्दाओं में उत्कृष्ठता प्राप्त कराना ही हमारा लक्ष्य होना चाहिए। इसके लिए खेलसंगों, संस्थाओं के साथ शिक्षा, समाज कल्याण, महिला कल्याण, स्वास्थ्य, नगर विकास, उद्योग, सेना, रेल विभाग एवं सार्वजनिक उपकरण तथा स्वयंसेवी संस्थाओं को अपना विशेष योगदान देना होगा।


इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक देहात श्रीशचन्द, जिला क्रीड़ा अधिकारी एसपी बमानिया, जिला खेल अधिकारी रतीराम सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।


कोरोना विशेष

मथुरा। राष्ट्रीय सचल चिकित्सा टीम ने धर्म लोक, मानस नगर, आनंद नगर, बीएसएनएल प्रधान कार्यालय डैम्पीयर नगर में कोरोना के एंटीजन टैस्ट किये। इस दौरान 52 लोगों के सैंपल लिये गये जिनमें से एक की रिपोर्ट एंटीजन पाॅजिटिव मिली है।

Read More

हमारी बात

हमायी बात --------> एक राजा ने दूसरे राजा को हारकर विजय हासिल की. उसने वहां की प्रजा से वादा किया की में इस राज्य में तालाब, बावड़ी, बच्चों को विद्या कुंवारी कन्याओं के लिए विवाह और लोगों को काम दूंगा आदि. कुछ समय बीता प्रजा ने स्थानीय मंत्रियों तक बात पहुंचना शुरू किया।   

Read More

Bollywood

दर्शन