BREAKING NEWS

मथुरा : सर्टिफिकेट ऑफ प्रैक्टिस के नाम पर हो रहा शोषण : रागिनी गांधी || मथुरा : वीरांगनाओं को महिला शक्ति सम्मान || मथुरा : ऑनलाइन व्यापार के विरोध में कैट का प्रदर्शन

घनी बस्तियों में बिजली चोरी पकड़ने को ड्रोन की ली जा रही मदद

मथुुुरा। कोरोना काल मंेे विद्युत विभाग पर वसूली का बेजां दबाव है। यहां तक सामान्य परिस्थितयों में विभाग जितने राजस्व की वसूली करता था उससे कहीं ज्यादा वसूली करने का लक्ष्य तय किया गया है। विभाग की ओर से इसके लिए लगातार मशक्कत की जा रही है।

विद्युत अधिकारियों ने उपभोक्ताआंे से अपील की है कि विभाग को निजीकरण से बचाना है तो वह बिल जमां करंे। इसके पीछे इन अधिकारियांे का तर्क है कि इससे कर्मचारियों का ही नहीं उपभोक्ताओं का भी हित जुडा हुआ है। विभागीय अधिकारी और कर्मचारी निजीकरण को उपभोक्ताआंे के लिए ठीक नहीं मान रहे हंै। उपभोक्ताओं को निजीकरण के  दुष्प्रभावा भी बता रहे हैं।


विभाग देहात में बिल वसूली को जूझ रहा है तो शहर मंे भी स्थित बहुत ज्यादा सुखद नहीं है। लाइन लाॅस रोकने मंे विभाग सफल नहीं हो पा रहा है। शहर मेें बिल वसूली की स्थित ठीक है लेकिन लाइन लाॅस लगातार बना हुआ है। शहर की घनी बस्तियों में विभाग बिजली चोरी पकडने के लिए ड्रोन कैमरोें की मदद ले रहा है। घनी बस्तियों में विद्युत कर्मचारियों के लिए कोई भी आपरेशन चलाना इतना आसान नहीं होता है। खास कर बिजली चोरी रोकना। इसके लिए अब ड्रोन कैमरों की मदद ली जा रही है जिससे आसमान से बिजली चोरांे पर निगाह रखी जा सके।


बिजली विभाग ने शहर और देहात के अन्य क्षेत्रों में बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया तेज कर दी है। इससे बकाएदारों में अफरातफरी मची हुई है। जनपद में 750 से अधिक कनेक्शन धारकों की लाइट कटवाई गई। वृंदावन में पांच स्थानों पर चोरी पकड़ी गई।


शुक्रवार को एसडीओ मसानी गौरव गुप्ता के निर्देशन में टीम ने डीगगेट, रानी मंडी आदि क्षेत्रों में बकाए पर कनेक्शन कटवा 12 मीटर उतारे। नोटिस भी जारी किए गए। एसडीओ कृष्णानगर रमेश सोनी ने राधिका विहार क्षेत्र में चेकिंग कराई। गोविन्दपुर एसडीओ सुखवीर के निर्देशन में गुरुकृपाधाम सराय आजमाबाद में टीम ने मीटर चेक किए।

एक्सईएन कृष्णानगर सचिन गुप्ता द्वारा शाम को समीक्षा की। शहरी एक्सईएन मनीष गुप्ता एवं वृंदावन एक्सईएन राजीव कालरा के निर्देशन में भी अभियान चलवा कनेक्शन कटवाए गए। वृंदावन में पांच स्थानों पर चोरी पकड़ी। एसडीओ अंशुल शर्मा, एसडीओ गजेन्द्र सिंह ने भी चेकिंग कराई।

एसडीओ छटीकरा पंकज शर्मा के निर्देशन में टीम ने 60 कनेक्शन कटवाए और 10 लाख से अधिक की वसूली की। अब तक इस क्षेत्र में 82 लाख रुपये वसूला जा चुका है। कोसी, गोवर्धन, फरह, साइड बी, मांट, राया, बलदेव आदि क्षेत्रों में अभियान चला और कनेक्शन कटवाए गए।


कोरोना विशेष

मथुरा। कोविड शव को ले जा रही एम्बूलेंस का चालक अचानक बेहोश हो गया। हालांकि किसी तरह की कोई दुर्घटना नहीं हुई। स्थानीय लोगों ने चालक को एम्बूलेंस से निकाला। घटना की सूचना अधिकारियों को दी। 

Read More

हमारी बात

गाँधी जी को जानने के लिए आपको पढ़ना होगा और उन स्थानों पर जाना होगा जहाँ गांधीजी का सफर रहा है. सभी के अपने अपने मत है..समाज में अच्छाई से लेकर बुराई तक उनके बारे में भरी पड़ी है.

Read More

Bollywood

दर्शन