BREAKING NEWS

मथुरा : सरकारी विद्यालयों की जमीन पर बने सार्वजनिक शौचालय होंगे ध्वस्त || मथुरा : जनपद के प्रत्येक होटल, लाॅज, गेस्ट हाउस, पेइंगगेस्ट हाउस की होगी यूनीकोड आइडी || मथुरा : डीआरएम ने किया मथुरा जंक्शन का निरीक्षण || मथुरा : थाना दिवसः छह महीने बाद फिर सुनी गईं थाना दिवस में फरियाद

रामलीला मैदान से सपने दिखाने की शुरुआत हुई....?

कोरोना खत्म, महंगाई खत्म, बेरोजगारी खत्म, किसानों की समस्या खत्म, सभी को घर मिल गया, हर घर मे बिजली पहुंच गई...नदियां स्वच्छ होकर निर्मल धारा बहने लगी..सभी की प्रति व्यक्ति आय बढ़ गयी चारो और शांति है...सभी खुश है...? जनवरी 2020 शुरू.....चैनलों की सुर्खियां हर चैनल पर भारत पाकिस्तान युद्ध फिर नमस्ते ट्रंप... फिर...कोविड शुरू हुए ही कुछ समय गुजरा कि सुशांत की एंट्री हुई जो अब तक और आगे तक चलने की उम्मीद है...फिर रिया, अब कंगना...साथ मे अब चाइना माने तो रोज युद्ध हम जीत जाते है...?  2011 से दो साल तक आंदोलनों की बाढ़ आ गयी थी थोड़ा याद कर लेते है क्योकि हम सब को भूलने की बीमारी ज्यादा है ... ब्रज से यमुना के लिए बहुत बडा आंदोलन हुआ लंबी-लंबी यात्रा निकाली संत समाज से लेकर आम जन मानस तक...अन्‍ना का आंदोलन.....जहाँ से जन्म हुआ एक नयी राजनीती का जो निकल कर दिल्ली में सरकार भी बनायीं...रामलीला मैदान से सपने दिखाने की शुरुआत हुई...एक योग साधक आया योग साधना से गुजरते हुए.... साधक ने भ्रष्टाचार और काले धन के मुद्दे पर रामलीला मैदान में आंदोलन शुरू किया...आंदोलन करते करते व्यापार पर ही सीमित हो गया... खेर सभी काम हुए पर परिणाम क्या निकला.....? मीडिया आम जन मानस की उम्मीद है....पर आज कहाँ खड़े है सोचिये समझिये प्रजा समझती सब है पर वक़्त का इंतजार करती है...? आपको ऊपर से सब घोलमाल लगा होगा....वो इसलिए क्योकि आज का चलन ये ही है...आज का मीडिया तंत्र....?


कोरोना विशेष

मथुरा। राष्ट्रीय सचल चिकित्सा टीम ने धर्म लोक, मानस नगर, आनंद नगर, बीएसएनएल प्रधान कार्यालय डैम्पीयर नगर में कोरोना के एंटीजन टैस्ट किये। इस दौरान 52 लोगों के सैंपल लिये गये जिनमें से एक की रिपोर्ट एंटीजन पाॅजिटिव मिली है।

Read More

हमारी बात

हमायी बात --------> एक राजा ने दूसरे राजा को हारकर विजय हासिल की. उसने वहां की प्रजा से वादा किया की में इस राज्य में तालाब, बावड़ी, बच्चों को विद्या कुंवारी कन्याओं के लिए विवाह और लोगों को काम दूंगा आदि. कुछ समय बीता प्रजा ने स्थानीय मंत्रियों तक बात पहुंचना शुरू किया।   

Read More

Bollywood

दर्शन