BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

MATHURA : वेतन रोकने के दिये डीएम ने दिये निर्देश

मथुरा। सम्पूर्ण समाधान दिवस मांट में 73 शिकायतें प्राप्त हुई उसमें से कुछ का मौके पर निस्तारण किया। जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने आयोजित तहसील मांट संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायतों को सुनते हुए निर्देश दिये कि आम जनता एवं किसानों की समस्या का समयबद्ध तरीके से निस्तारण किया जाय। उन्होंने किसानों द्वारा निराश्रित गौवंश समस्या पर कहा कि शासन द्वारा प्रत्येक तहसील में अस्थाई गौशालाओं का निर्माण कराया है और उन्हें निरंतर निराश्रित गौवंश को भेजा जा रहा है। उन्होंने किसानों से भी अपील की है कि निराश्रित गौवंशों को स्वयं पालें जिसके लिए शासन द्वारा प्रत्येक गौवंश हेतु 30 रूपये प्रति दिन दिया जायेगा।
श्री मिश्र ने खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्राम प्रधानों के साथ बैठक कर लें एवं उन्हें दूध निकालने के पश्चात लावारिश रूप से न छोड़ें साथ ही उन्हें गौवंश पालन हेतु प्रोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि जो लोग दूध निकालने के पश्चात आवारा गौवंश को छोड़ देते हैं उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में बनाये गये तालाबों एवं पोखरों में गंदा पानी न जाने दिया जाय। घर से निकलने वाले पानी के लिए सोखपिट बनवाये जायें, जिससे तालाब का पानी गंदा न हो। उन्होंने सिंचाई विभाग से नहरों की सफाई  के विषय में जानकारी ली। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि 14वें वित्त आयोग के अन्तर्गत खोदे गये तालाबों की पूर्ण जांच करा लें, यदि कोई ऐसा मामला पाया जाता है जहां तालाब पूर्ण रूप से न खुदा हो और बीडीओ द्वारा भुगतान कर दिया गया हो तो ऐसे मामले में एफआईआर दर्ज करायी जाय।
श्री मिश्र ने तहसील मांट के किसान सम्मान निधि योजना के अन्तर्गत पंजीकरण किये गये किसानों के संबंध में जिला कृषि अधिकारी से पूछताछ की, जिस पर पूर्ण जानकारी न होने पर प्रतिकूल प्रविष्टि लिखे जाने के लिए संस्तुति करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि किसान सम्मान निधि शासन की प्राथमिकताओं में है इस पर विशेष ध्यान दिया जाय और प्रत्येक पात्र किसान का पंजीकरण आवश्यक रूप से किया जाय।
जिलाधिकारी ने सभी थाना अध्यक्षों को निर्देश दिये कि भूमि विवाद से संबंधित 10 प्रकरणों को उप जिलाधिकारी से मिलकर सूचीबद्ध किया जाय तथा उन्हें निरंतर निस्तारण करने का प्रयत्न किया जाय। उन्होंने चकरोड़ एवं अन्य छोटे-छोटे विवादों के निस्तारण करने के लिए दोनों पक्षों को बुलाकर समझौता कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यदि कोई पक्ष अकारण दूसरे को परेशान करता है तो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जाय।
श्री मिश्र ने सुकन्या मंगला योजना के संबंध में जानकारी लेते हुए बेशिक शिक्षाधिकारी से तहसील संबंधित विवरण की मांग की जिस पर बताया गया कि बीएसए अनुपस्थित हैं उनके स्थान पर एबीएसए आये हैं। जिलाधिकारी ने नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि बिना अनुमति के बीएसए कैसे अनुपस्थित रहे इसके लिए उनका एक दिन का वेतन रोका जाय। उप खण्ड शिक्षाधिकारी एवं प्रोबेशन अधिकारी को चेतावनी देते हुए कहा कि 15 दिन में यदि आपका कार्य पूर्ण नहीं हुआ तो आप दोनों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। सम्पूर्ण समाधान दिवस मांट में 73 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से छह का मौके पर निस्तारण कर दिया।
संपूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर, ज्वाइंट मजिस्टेªटध्उप जिलाधिकारी मांट अभिषेक गोयल, सीएमओ डा. शेर सिंह सहित अन्य संबंधित जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

नारद संवाद


हमारी बात

Bollywood


विविधा

अंतर्राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस: भारत में क्या है बाल श्रम की स्थिति, क्या है कानून और पुनर्वास कार्यक्रम

Read More

शंखनाद

Largest Hindu Temple constructed Outside India in Modern Era to be inaugurated on Oct 8

Read More