BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

MATHURA : ऊर्जा मंत्री के गृह जनपद में जेई की हत्या के बाद उबाल, कार्य वहिष्कार

मथुरा। थाना जमुनापार इलाके के चंद्रावली कोल्ड के पास अज्ञात बदमाशों ने विद्युत विभाग के जेई प्रदीप कुमार की देर रात गोली मार कर हत्या कर दी। वह पानीगांव स्थित बिजली घर से ड्यूटी कर वापस लौट रहे थे। जेई की हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस एवं प्रशासन के आलाधिकारियों ने घटना स्थल की ओर दौड लगा दी। खुद आईजी, डीआईजी,  डीएम, एसएसपी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। 12 टीमों को घटना के खुलासे के लिए लगाया गया है। आगरा की सर्विलांस टीम भी मथुरा पुलिस के साथ जुटी है। इलैक्ट्रिानिक सर्विलांस भी काम कर रही है। क्राइम ब्रांच अलग से काम कर रही है। एक टीम आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है। कुछ लोगों को रात में ही पुलिस ने उठा लिया था, इन से पूछताछ जारी है। दूसरी ओर जेई संगठन ने मृतक जेई को शहीद का दर्जा दिये जाने के साथ ही मृतक के परिवार को एक करोड रूपये की तत्काल सहायता दिये जाने की मांग की है। शुक्रवार को विद्युत विभाग के कार्यालयों में कामकाज पूरी तरह से ठप रहा। आकोशित कर्मचारियों ने पूरी तरह से कार्य बिहष्कार रखा। जेई संगठन ने मुख्य अभियंता एके चैधरी की बर्खास्तगी की मांग भी पुरजोर तरीके से उठाई है। हालांकि इस पर अभी तक विद्युत विभाग के आलाधिकारियों ने किसी तरह का कोई बयान देने से बचना ही उचित समझा है। खुद एमडी सोम्या अग्रवाल ने मुख्य अभियंता एके चैधरी के बारे में पूछे गये सवाल पर कुछ भी कहने से मना कर दिया।
निरीक्षण बाद आईजी पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंचे, वहीं पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में डीआईजी कमिश्नर और आईजी ने अधिकारियों के साथ घटना के अनावरण के लिए बैठक कर रहे थे। उसी दौरान सैकड़ों की तादात में विद्युत विभाग के कर्मचारी प्रदर्शन करते हुए पीडब्ल्यूडी की गेस्ट हाउस पहुंच गए, विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने प्रदर्शन करते हुए कहाकि हम लोग घटना के खुलासे की मांग करते हैं और हमें सुरक्षा प्रदान की जाए। घंटांे तक विद्युत विभाग के कर्मचारी मुर्दाबाद और हत्यारों को फांसी दो के नारे लगाते रहे। डीएम सर्वज्ञ राम मिश्र और एसएसपी शलभ माथुर ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों को समझा बुझाकर शांत कराया। विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने डीएम सर्वज्ञ राम मिश्र को ज्ञापन सौंपकर मांग की कि जल्द से जल्द जेई प्रदीप कुमार की हत्या का खुलासा किया जाए, हत्यारों को फांसी की सजा दी जाए। बिजली कर्मचारियों को सुरक्षा मुहैया कराई जाए और मुख्य अभियंता एके चैधरी को बर्खास्त किया जाए और मृतक प्रदीप कुमार के परिवारजनों को आर्थिक सहायता के रूप में एक करोड़ दिए जाने की बात कही और जो विद्युत विभाग की तरफ से अन्य सहायता होती है सभी सुख सुविधाएं मृतक प्रदीप कुमार की परिवार जनों को दी जाए।


दुभाग्यपूर्ण घटना है, पुलिस प्रषासन पूरी तरह से सक्रिय है, जेई संगठन के लोगों के साथ कर्मचारी आये हैंै। एसएसपी से हमारी वार्ता हुई है। वह पूरी तरह से प्रयास कर रहे हैं। प्रयास किया जा रहा है षीघ्रता से घटना का अनावरण हो, सुबह से ही पोस्टर्माटम हाउस पर हूं, परिवार के लोगों से बात हुई, संगठन की ओर से जो मांग आई हैं, उन पर पूरी तरह से हम काम करेंगे और षसन स्तर को भेजंगे।
सर्वज्ञराम मिश्र, जिलाधिकारी मथुरा


-दुखद घटना हुई, विद्युत परिवार दिवंतग के परिवार के साथ खडा है, पुलिस प्रशासन का लगातार पूरा सहयोग मिल रहा है। प्रषासन से परिवार की जो भी मांग हैं, हम उनके लिए साथ खडे हुए हंै। जो विभागीय मांग हैं, उन पर हम विचार करेंगे।
सोम्या अग्रवाल, विधुत विभाग की एमडी


-सर्व प्रथम मांग है, जो साथी था वह आन डॅयूटी के बाद भी विद्युत आपूतर््िा सुचारू करने के लिए लगा था, षहीद का दर्जा दिया जाए, नौजवान था आर्थिक स्थिति भी मजबूत नहीं है। तात्कालिक तौर पर एक करोड रूपये की सहायता दी जाये, हम लोगों से सुबह पांच बजे से ही शिड्यूल तय कर दिया जताा है, 9 बजे तक बैठकें होती हैं, सात बजे से बैठक शुरू होती हैं, सुबह 10 से पांच की नौकरी करायी जाए, अगर कोई विशेष परिसिति है तो ही काम कराएं। अन्यथा दस से पांच के बीच में काम करेंगे।
अंषुल षर्मा, एसडीओ मथुरा एवं अध्यक्ष जेई यूनियन


यह चेलेंजिंग क्राइम हुआ है, जो भी अपराधी पकडे जाएंगे उन पर संभावना हुई तो एनएसए की कार्यवाही का भी प्रयास किया जागा। जनपद के डीआईजी/एसएसपी ने पूरी रात मेहनत की है, आगरा की साइबर टीम को भी काम पर लगाया है। इलैक्ट्रिनिक सर्विलांस पर भी काम कर रहे हैं, पुराने अपराधियांे पर भी काम कर रहे हैं, जो कार्यवाही करनी है वह कर रहे हैं।
ए शतीष गणेश, आईजी आगरा


पोस्टमार्टम करा कर शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया है, साथ ही साथ पुलिस की तरफ से प्रयास जारी हैं, कुछ लोगों को उठा लिया है, पूछताछ की जा रही है। हर एंगिल से पडताल की जा रही है, लगभग एक दर्जन टीमें लगाई गयी हैं, स्पेषल टीम भी लगाई गई, एक टीम आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है, क्राइम ब्रंच की टीम भी काम कर रही है, यही प्रयास किया जा रहा है यथाशीर्घ घटना का पर्दाफास किया जाए।
शलभ माथुर, डीआईजी/एसएसपी मथुरा

 

नारद संवाद


हमारी बात

Bollywood


विविधा

अंतर्राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस: भारत में क्या है बाल श्रम की स्थिति, क्या है कानून और पुनर्वास कार्यक्रम

Read More

शंखनाद

Largest Hindu Temple constructed Outside India in Modern Era to be inaugurated on Oct 8

Read More