Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

जयपुर : गहलोत-पायलट की लड़ाई में अटकी राजनीतिक नियुक्तियां, अब करना होगा लंबा इंतजार || बिहार में बाढ़ से 21 लोगों की मौत, 69 लाख की आबादी प्रभावित || कोरोना : पंडा पुजारी मांग कर रहे है मुआवजे की || MATHURA : पुलिस बोली डिप्रेशन में था इंजीनियर, कानपुर से किया बरामद

MATHURA : छात्राओं के बीच पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी जानकारी दी, उत्साह बढाया

मथुरा। नेहरू युवा केन्द्र ने केआर गल्र्स डिग्री कालेज में संविधान दिवस, मतदाता जागरूकता, स्वच्छता एवं जल संरक्षण थीम पर जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का शाुभारम्भ सिटी मजिस्टेट मनोज कुमार सिंह के द्वारा सरस्वती प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया। विशिष्ठ अतिथि के रूप में सीओ सिटी राकेश यादव व वृषभान गोस्वामी अनुशासन प्रभारी इस्लामिका इण्टर कालेज थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्या केआर गल्र्स डिग्री कालेज डा .रेखा चैहान ने की। सभी अतिथियों का स्वागत केन्द्र के जिला युवा समन्वयक मोहित मलिक ने किया। कार्यक ्रमें छात्राओं द्वारा मतदाता गीत हम वोट देंगें, नित्य सुनो-सुना सब करेगें मतदान प्रस्तुत किया । मुख्य अतिथि सिटी मजिस्टेªट मनोज कुमार ने युवाओं को मतदाता बनने, की पंजीकरण प्रक्रिया, संविधान, स्वच्छता एवं जल संरक्षण पर जानकारी दी। राकेश यादव ने एन्टीरोमियो योजना पर चर्चा की। वृषभान गोस्वामी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में नेहरू युवा केन्द्र का विशाल नेटवर्क है। मतदाता जागरूकता के लिए अच्छा माध्यम है। जिला युवा समन्यक मोहित मलिक ने कहा कि युवाओं को मतदाता जागरूकता के लिए गांव-गांव में रैली निकाल कर लोगों को जागरूक करने पर बल दिया। कालेज प्राचार्य डा. रेखा चैहान ने अतिथियों का स्वागत व युवाओं को उत्साह वर्धन किया।
कार्यक्रम के दौरान एसएसपी शलभ माथुर व एसपी सुरक्षा ज्ञानेन्द्र सिंह ने युवाओं को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा वर्तमान में संचालित एन्टीरोमियों योजना की जानकारी और बताया कि महिलाओं की सुरक्षित के लिए पुलिस विभाग व्यापक रूप से प्रचार प्रसार कर रहा है।  जिनमें 100, 112 नंम्बर पर महिलाएं सूचना देकर सुरक्षा ले सकती हंै।
कार्यक्रम में कालेज स्वीप समन्वयक डा. पल्लवी सिंह ,डा. कविता कन्नौजिया, डा. रागिनी अग्रवाल, डा.मोनिका डा. माधुरी सिंह, डा. मनीषा शर्मा, डा. रागिनी अग्रवाल ,डा.अम्रपाली तथा नेहरू युवा केन्द्र की ओर से स्वंय सेवक पार्थ, सोनम, आरती, विनय, कमल, जितेन्द्र, पवन, नारायण, ऋषभ, पवन पाठक, राजेन्द्र अािद ने पूर्ण सहयोग किया। सभी का आभार केन्द्र के लेखाकार रामवीर ने जताया तथा कार्यक्रम का संचालन डा.पल्लवी सिंह द्वारा किया गया।

 


कोरोना विशेष

मथुरा। मुड़िया मेला, हरियाली तीज, रक्षाबंधन के बाद अब श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कोरोना का ग्रहण लग गया है। राधाष्टमी, बल्देव छठ जैसे ब्रज के आंचलिक आयोजन भी बिना भीडभाड के होंगे। मंदिरों पर भीड नहीं है।  

Read More

हमारी बात

मथुरा। देशभक्ति के कितने ही स्वरूप हो सकते हैं। कोरोना संकट ने ये साबित कर दिया कि देशभक्ति दिखने के लिए आप के आपके पास किसी भी जगह मौका है। एक नौजवान चिकित्सक ने कोरोना के मरीजों के इलाज में अपनी पूरी ताकत झौंक दी है।  

Read More

Bollywood

दर्शन