BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

लाखों युवाओं को रोजगार के अवसर देने का दावा, फिर नौकरी के सवाल पर 4 दोस्त क्यों ट्रेन के आगे कूदे !

लाखों युवाओं को रोजगार के अवसर देने का दावा, फिर नौकरी के सवाल पर 4 दोस्त क्यों ट्रेन के आगे कूदे !जयपुर/अलवर । नौकरी नहीं मिलने से हताश चार युवक अलवर में ट्रेन के आगे कूदे, इस घटना में तीन युवकों की मौत हो गई। यह खबर भले ही एक खबर बनकर रह जाए, लेकिन खबर हमारे देश के राजनेताओं को शर्मसार करने के लिए लायक है।

राजस्थान में वसुंधरा सरकार ने पिछले पांच साल में 15 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर देने की दावा किया है। लेकिन क्या मौत को गले लगाने वाले इन युवकों को क्या स्थानीय प्रशासन और राज्य सरकार रोजगार का अवसर देने में नाकाम रही। वहीं अलवर से राजस्थान सरकार के श्रम मंत्री जसवंत सिंह यादव भी आते है, अभी वह अपने बेटे मोहित यादव के चुनाव प्रचार में जुटे है, लेकिन इस सवाल का जवाब उनके पास भी नहीं है। सिर्फ आंकड़ों की जुमले बाजी है।

मामले के मुताबिक अलवर के रैणी के मनोज मीणा (24), सत्यनारायण मीणा (22), ऋतुराज मीणा (17) और अभिषेक मीणा (22) अलवर में रहकर पढ़ाई कर रहे थे। बताया जा रहा है कि यह चारों दोस्त अपने दो अन्य दोस्तों संतोष मीणा और राहुल मीणा के साथ बीते मंगलवार की शाम को रेलवे ट्रेक के पास बैठकर धूम्रपान कर रहे थे। 

इस दौरान सामने से ट्रेन आती देखकर मनोज, सत्यनारायण, ऋतुराज और अभिषेक ने ट्रेन के आगे ढलांग लगा दी। इस हादसे में मनोज, सत्यनारायण, और ऋतुराज की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अभिषेक गंभीर रूप से घायल हो गया।

 

प्रारंभिक जांच पड़ताल में पता चला है कि नौकरी नहीं मिलने के तनाव के चलते यह कदम इन चारों छात्रों ने उठाया था। घटना के चश्मदीद एक अन्य दोस्त ने कहा कि आत्महत्या से पहले चारों दोस्तों ने कहा था कि नौकरी लगेगी नहीं तो जीकर क्या कर लेंगे। इस घटना में मौके पर मौजूद दोनों दोस्तों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

 

साभार-khaskhabar.com

नारद संवाद


हमारी बात

Bollywood


विविधा

अंतर्राष्ट्रीय बाल श्रम निषेध दिवस: भारत में क्या है बाल श्रम की स्थिति, क्या है कानून और पुनर्वास कार्यक्रम

Read More

शंखनाद

Largest Hindu Temple constructed Outside India in Modern Era to be inaugurated on Oct 8

Read More