Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

यातायात माह : सतर्कता के चलते वाहन दुर्घटनाओं में कमी आई || MATHURA : संत सम्मेलन में बोले यमुना भक्त || Mathura : मुडेसी के शनिदेव मंदिर पहुंचे किरोड़ीमल बैंसला || MATHURA : मोटरसाइकिल बरामद, दो चोर पकड़े || MATHURA : उपमंडी से 1.45 लाख रूपये का बाजरा चोरी || MATHURA POLICE : पुलिस ने की कार्यवाही, पकडी 18 लाख की शराब

MATHURA : बरामद की 25 लाख की शराब

मथुरा। एनएच टू और यमुना एक्सप्रेस वे शराब तस्करों के लिए तस्करी का सुरक्षित गलियारा बन गया है। पुलिस चैकिंग के दौरान एक के बाद एक बडी कार्यवाही रही है। लाखों की शराब जब्त की जा रही है लेकिन शराब तस्करी का धंधा है कि मंदा नहीं पड रहा है। यहां से शराब के जितने भी बडे जखीरे बरामद हुए हैं। उनके साथ पकडे गये अभियुक्तों ने पुलिस के सामने खुलासा किया है कि वह हरियाणा और पंजाब से सस्ती शराब खरीद कर इसे पूर्व यूपी और बिहार में खफाने के लिए ले जाते हैं। इसके लिए एनएच टू और यमुना एक्सप्रेस वे को चुना जाता है। इन दोनों मार्गों पर जब निगरानी बढा दी जाती है तो कुछ वैकल्पिक मार्गों का भी तस्कर चुनाव करते हैं। एक तरह से मथुरा हरियणा और पंजाब में बैठे बडे शराब माफिया के लिए प्रवेश द्वार की तरह काम कर रहा है।
  थाना कोसीकलां पुलिस ने एनएच टू से चैकिंग के दौरान पांच अभियुक्तांे को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 470 पेटी अंग्रेजी शराब हरियाणा मार्का, दो डम्फर हाईवा व एक कार नैक्शन बरामद की गई है। बरामद शराब की कीमत करीब 25 लाख रुपये आंकी गई है। एसपी देहात आदित्य कुमार शुक्ला ने बताया कि चैकिंग अभियान के दौरान चैकी गोपाल बाग के सामने बैरियर लगाकर कोसीकला पुलिस चैकिंग कर रही थी इसी दौरान पहले डम्फर हाईवा 235 पेटी बरामद की गईं। इसके पीछे चल रहे दूसरे डम्फर से 205 पेटी शराब बरामद की गई। एक कार से 30 पेटी शराब बरामद हुई है। दोनों डम्फरों के अलावा कार को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। गिरफ्तार अभियुक्तों से चार महंगे मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। इन फोनों के काल डिटेल से पुलिस को कई महत्वपूर्ण सुराग मिलने की संभावना है।

गिरफ्तार अभियुक्त
-सुमित पुत्र सुरेश कुमार निवासी निडाना थाना बहू जिला रोहतक हरियाणा
-परमजीत पुत्र जगवीर निवासी डीगल थाना बेरी जिला झज्जर हरियाणा
-प्रेम पुत्र चन्द्र प्रसाद निवासी गोला गाव थाना छावला जिला नजफगढ नई दिल्ली
-रवि पुत्र राजवीर निवासी मुडेसरा थाना भिवानीखेडा जिला रोहतक हरियाणा
-मंगली पुत्र राजेन्द्र निवासी रिटोली थाना सदर रोहतक हरियाणा

पकडे गये अभियुक्तों ने बताया है कि हरियाणा से अवैध शराब लेकर बिहार व पूर्वी उत्तर प्रदेश में सप्लाई करते हैं। बरामद शराब की कीमत करीब 25 लाख रूपये है : आदित्य कुमार शुक्ला, एसपी देहात

 


संपादकीय

विशाल अग्रवाल ने बताया कि चालान सिर्फ ट्रफिक पुलिस काटे सभी पुलिस कर्मियों को इसकी जिम्मेदारी न दी जाये तो 50 प्रतिशत तक सही तरीके से काम हो पायेगा। जबकि आकाशवाणी के पूर्व उद्घोषक श्रीकृष्ण शरद, राकेश रावत एडवोकेट, पी0 के0 वार्ष्णेय, अरविन्द चौधरी, जगन्नाथ पौद्दार, पवन शर्मा, महेन्द्र राजपूत, जितेन्द्र गर्ग, सपन साहा, प्रताप विश्वास इन सभी ने माना कि इसमें पुलिस का फायदा अधिक होगा।  

Read More

तीसरी आंख

कोसीकला पुलिस ने 10 लाख की अंग्रेजी शराब पकडी

Read More

Bollywood

दर्शन