Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

MATHURA : किसानों के बीच पैठ मजबूत करने में जुटी कांग्रेस || MATHURA : गंदगी से परेशान हैं वार्ड 43 के निवासी || MATHURA : बरसाना में शुरू हुआ 12 दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा शिविर || मथुरा : आहट से कर्मचारियों में बढ़ी बेचैनी

2022 तक होगा हर भारतीय के पास अपना पक्का घर, हर घर को मिलेगा जल : अनुराग ठाकुर

शिमला। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर मंत्री बनने के बाद आज पहली बार शिमला पहुंचे। मोदी सरकार पार्ट 2 के 100 दिन पूरे होने पर आज केंद्रीय मंत्री ने यहां प्रैसवार्ता कर मोदी सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियां गिनाई।केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 100 दिनों में सबसे बड़ा निर्णय 370 को हटाना है। उन्होंने कहा कि भाजपा का शुरू से ही यह नारा रहा है कि एक देश में दो निशान दो प्रधान और दो विधान नहीं हो सकते। यही भाजपा के प्रेरणा स्रोत श्यामा प्रसाद मुखर्जी की सोचती तथा इसी नारे को लेकर ही वह जम्मू कश्मीर में शहीद हुए थी।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के इस फैसले से लद्दाख की भी वर्षों की मांग पूरी हुई है। इसका लद्दाख को बहुत लाभ मिलेगा। केंद्र की कई योजनाओं का फायदा तो कश्मीर और लद्दाख को मिलेगा ही साथ ही कश्मीर और लद्दाख दोनों में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। केंद्रीय मंत्री अनुराग ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कश्मीर और लद्दाख में 50000 नई नौकरियां सृजित करने का कार्य शुरू हो चुका है।

करदाताओं को मिलेगा मान-सम्मान
पिछले दिनों हुए बैंकों के मर्जर पर बात करते हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने कहा कि बैंको को मर्जर करने से बैंको कि क्षमता बढ़ेगी। लोन देने की क्षमता बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि कॉरपोरेट लॉ में भी बदलाव हुए है। अब आप एक दिन में अपनी कंपनी बना सकते है। जिसमें पहले 10 से 15 दिन लगते थे।

उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स में फेसलेस असेसमेंट की शुरुआत विजयदशमी से हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार Suspect All नहीं बल्कि Repesct All की नीति से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का मानना है कि ईमानदार करदाता को पूरा मान सम्मान मिलना चाहिए, जिसका मोदी सरकार पूरा ख्याल रख रही है।

अनुराग ने बताया कि मोदी सरकार ने 100 दिनों के भीतर मुस्लिम बहनों को तीन तलाक जैसी कुप्रथा से भी आजादी दिलवाई है। जिसके लिए आने वाली पीढ़ियां भी सरकार के इस निर्णय की आभारी रहेंगी। वहीं दूसरी ओर पोस्को एक्ट में बदलाव करने का काम भी मोदी सरकार ने किया है, अब बच्चियों से दुष्कर्म करने वालों को फांसी की सजा का प्रावधान कर दिया गया है।

2022 तक मिलेगा हर नागरिक को घर, 2024 तक होगा हर घर में नल, हर नल में जल
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का 2022 तक देश के हर नागरिक के लिए पक्का घर बनाने का वादा है। जिसके अंतर्गत 1 करोड़ 95 लाख घर बनाए जा रहे हैं। इसके साथ ही 2024 तक ‘हर घर नल और हर नल जल’ का काम भी पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगले पांच वर्ष तक जल जीवन मिशन, उज्ज्वला योजना की तर्ज पर काम करेगा।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि पिछले पांच वर्ष में मोदी सरकार ने ऐसे 58 कानून खत्म किए जिनका कोई भी फायदा नही है। उन्होंने कहा कि एलईडी बल्ब से 18000 करोड़ की बिजली की बजत हुई है। यह बचत सरकार की ही नहीं बल्कि देश के आम बिजली उपभोक्ता की हुई है।

2025 तक टीबी मुक्त होगा भारत
अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी जी का वादा है कि भारत को 2025 तक टीबी मुक्त तक करना है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपने हर वादे पर अडिग रहती है। चाहे सर्जिकल स्ट्राइक थी चाहे आर्टिकल 370 को हटाने की बात थी, मोदी सरकार ने दृढ़निश्चयता दिखाते हुए हर कदम उठाया है जिसमें पूरे विश्व ने भी भारत का सहयोग किया है।

इस अवसर पर अनुराग ठाकुर के साथ हिमाचल के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, शिमला संसदीय क्षेत्र से सांसद सुरेश कश्यप तथा हिमाचल विधानसभा में मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा भी मौजूद थे।

साभार-khaskhabar.com


संपादकीय

विशाल अग्रवाल ने बताया कि चालान सिर्फ ट्रफिक पुलिस काटे सभी पुलिस कर्मियों को इसकी जिम्मेदारी न दी जाये तो 50 प्रतिशत तक सही तरीके से काम हो पायेगा। जबकि आकाशवाणी के पूर्व उद्घोषक श्रीकृष्ण शरद, राकेश रावत एडवोकेट, पी0 के0 वार्ष्णेय, अरविन्द चौधरी, जगन्नाथ पौद्दार, पवन शर्मा, महेन्द्र राजपूत, जितेन्द्र गर्ग, सपन साहा, प्रताप विश्वास इन सभी ने माना कि इसमें पुलिस का फायदा अधिक होगा।  

Read More

तीसरी आंख

पुलिस लाइन के सामने क्या करने आया था लूट हत्या मुठभेड में वांछित 25 हजार का इनमी?

Read More

Bollywood

दर्शन