BREAKING NEWS

मथुरा : सरकारी विद्यालयों की जमीन पर बने सार्वजनिक शौचालय होंगे ध्वस्त || मथुरा : जनपद के प्रत्येक होटल, लाॅज, गेस्ट हाउस, पेइंगगेस्ट हाउस की होगी यूनीकोड आइडी || मथुरा : डीआरएम ने किया मथुरा जंक्शन का निरीक्षण || मथुरा : थाना दिवसः छह महीने बाद फिर सुनी गईं थाना दिवस में फरियाद

..जब हमारे जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री के सामने अधिकारियों की प्रशंसा के पुल बांधे!

मथुरा। विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिये हैं कि राष्ट्रीय गौरव के कार्यों पर विशेष ध्यान दिया जाये। हमे अपनी गुलामी की मानसिकता को बदलना होगा। वर्चुअल समीक्षा बैठक में मथुरा जनपद के सांसद और विधायकों मुख्यमंत्री के सामने प्रशासनिक अधिकारियों की प्रशंसा के जमकर पुल बांधे।

कानून व्यवस्था, बेरोजगारी, मंडियों में मिल रहा फसलों का बेहद कम मूल्य, खाद की किल्लत, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि प्राप्त करने में किसानों को आ रही दिक्कत जैसे तमाम मुद्दों को किसी भी जनप्रतिनिधि ने नहीं उठाया। सांसद से लेकर विधायक तक अपनी और अधिकारियों की वाहवाही करते रहे।  बैठक में सांसद हेमा मालिनी ने जिलाधिकारी के अच्छे कार्यों पर खुशी जाहिर करते हुए छाता सुगर मील को चालू करने, एक और केन्द्रीय विद्यालय बनवाने, स्टेडियम बनवाने, कृष्णा कुटीर को सुचारू रूप से चालू कराने, कोविड-19 के अतिगंभीर मरीजों का मथुरा में ही इलाज कराने की मांग की।
मुख्यमंत्री द्वारा जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र से जनपद में किये जा रहे 10 से 50 करोड़ के कार्यों की जानकारी प्राप्त की, साथ ही सांसद एवं विधायकों से जनपद की समस्याओं के बारे में जानकारी लेकर अनेक कार्यों को पूर्ण कराने का आश्वासन दिया।
दुग्ध विकास, मत्स्य मंत्री चैधरी लक्ष्मी नारायण ने छाता सुगर मील, गढ़्ढामुक्त सड़क कराने, शहीदों के नाम इण्टर काॅलेज एवं मार्गों के नाम रखने का अनुरोध किया। उन्होंने राया के सड़कों पर हो रहे गढ्ढों के संबंध में मुख्यमंत्री को अवगत कराया।
उत्तर प्रदेश तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकान्त मिश्र ने 5 राही टूरिस्ट गेस्ट हाउस एवं एक टूरिस्ट होटल को ठीक कराकर पुनः संचालित करने की मांग को रखा, जिसकी अनुमति पूर्व में दी गयी थी, जो केबिनेट से पास होनी थी, जिसको मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया गया है। उन्होंने 11 किमी रेल ट्रेक मार्ग पर नीचे सड़क एवं ऊपर रेल मार्ग बनाने की मांग को भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखा।
बल्देव विधायक पूरन प्रकाश द्वारा बल्देव क्षेत्र में खारा पानी की समस्या को रखते हुए कहा कि उनके क्षेत्र से आगरा को गंगाजल जा रहा है, उसमें से कुछ जल बल्देव क्षेत्र को मिल जाये। उन्होंने कन्या डिग्री काॅलेज बनाने, किसानों को टेल तक पानी पहुॅचाने, जल निगम की 6 टंकियों को सुचारू रूप से काम करने, राया बाईपास का कार्य करने की मांग रखी।
विधायक गोवर्धन ठा. कारिन्दा सिंह ने गोवर्धन में फायर बिग्रेड एवं खारे पानी की समस्या तथा कस्बा सौंख में पानी की कमी एवं छाता सुगर मील को यथाशीघ्र चालू करने, मथुरा-गोवर्धन मार्ग में अड़ींग मार्ग को जोड़ने, राजकीय कन्या विद्यालय बनाने, एनएच-2 जल भराव की समस्या को रखा गया।
बैठक में ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इससे पूर्व जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने जिले की योजनाओं के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जबाहर बाग पार्क का सौन्दर्यीकरण होने से मथुरा की छवि और अधिक सुदृढ हो रही है और मथुरा जनपद को एक नयी पहचान मिल रही है। विकास कार्यों को देखने के लिए ऊर्जामंत्री श्रीकान्त शर्मा एवं दुग्ध विकास एवं मत्स्य चैधरी लक्ष्मी नारायण निरंतर आते रहते हैं। मुख्यमंत्री को 16.03 करोड़ की लागत से बनाये जा रहे कोकिलावन मार्ग के चैड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण, पीलीभीत, बरेली, मथुरा, भरतपुर मार्ग को 36.47 करोड़ से कार्य कराये जाने की बात से अवगत कराया।
इस अवसर पर नगर आयुक्त रविन्द्र कुमार मांदड, मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. नितिन गौड़, मथुरा-वृन्दावन विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष नगेन्द्र प्रताप, जिला विकास अधिकारी रवि किशोर त्रिवेदी, पीडी बलराम कुमार सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।


कोरोना विशेष

मथुरा। राष्ट्रीय सचल चिकित्सा टीम ने धर्म लोक, मानस नगर, आनंद नगर, बीएसएनएल प्रधान कार्यालय डैम्पीयर नगर में कोरोना के एंटीजन टैस्ट किये। इस दौरान 52 लोगों के सैंपल लिये गये जिनमें से एक की रिपोर्ट एंटीजन पाॅजिटिव मिली है।

Read More

हमारी बात

हमायी बात --------> एक राजा ने दूसरे राजा को हारकर विजय हासिल की. उसने वहां की प्रजा से वादा किया की में इस राज्य में तालाब, बावड़ी, बच्चों को विद्या कुंवारी कन्याओं के लिए विवाह और लोगों को काम दूंगा आदि. कुछ समय बीता प्रजा ने स्थानीय मंत्रियों तक बात पहुंचना शुरू किया।   

Read More

Bollywood

दर्शन