BREAKING NEWS

मथुरा : 15 अक्टूबर को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की होगी बैठक || मथुरा : रात में विफल हुई अधिकारियों के साथ भाकियू की वार्ता || मथुरा : हृदय रोग से बचाव के लिए करें नियमित व्यायाम, बनायें जंक फूड से दूरी

लॉकडाउन में हरियाणा पुलिस ने कितने बदमाशों को धरदबोचा और कहां की कार्रवाई, यहां पढ़ें

चंडीगढ़ । हरियाणा पुलिस ने लाकॅडाउन में आपराधिक तत्वों पर कड़ा प्रहार करते हुए जिला पलवल, नूहं व फरीदाबाद पुलिस कमिशनरी से 3 मोस्टवांटेड, जघन्य अपराध में संलिप्त 21 ईनामी बदमाश, 61 उद्घोषित अपराधी, 40 बेल जम्बर्स को गिरफतार करने के साथ-साथ दिल्ली, एनसीआर और उतरप्रदेश में 15 से अधिक एटीएम चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले एक अंतर्राज्यीय एटीएम लूट गैंग का पर्दाफाश किया है।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था), नवदीप सिंह विर्क ने यह खुलासा करते हुए बताया कि हमारी पुलिस टीमों ने लाकॅडाउन के दौरान राज्य भर में नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के प्रयास के तहत अपराध और आपराधिक तत्वों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की है।
इस अभियान के तहत, पलवल जिले में पुलिस ने 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जो हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती आदि के 18 मामलों में उतरप्रदेश राज्य की मोस्टवांटेड लिस्ट में शामिल थे। यूपी पुलिस द्वारा दो मोस्टवांटेड की गिरफतरी पर 25,000-25,000 रुपये और एक अपराधी पर 15000 रुपये का इनाम घोषित था। इसके अतिरिक्त, पुलिस ने 24 मार्च से 13 मई, 2020 के बीच पलवल जिले में विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में शामिल 115 अन्य आरोपियों को भी काबू किया है।

विर्क ने बताया कि लाकॅडाउन शुरू होने के बाद से, नूंह जिले की पुलिस ने जघन्य अपराधों के लिए जिम्मेदार 21 ईनामी बदमाश, जिनपर 500 रुपये से लेकर 25,000 रुपये तक का इनाम घोषित था, को भी गिरफतार कर जेल भेजने का काम किया है। हमारी अपराध इकाइयों ने इन गिरफ्तारियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। लॉकडाउन के दौरान एक विशेष पखवाड़ा अभियान चलाकर, नूंह पुलिस ने 61 उद्घोषित अपराधियों और 40 बेल जम्पर्स को सलाखों में भेजने में सफलता हासिल की है। साथ ही, पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत तीन विदेशी नाइजीरियन नागरिकों को भी गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2 किलो 421 ग्राम हेरोइन बरामद की है।
पुलिस आयुक्तालय फरीदाबाद में, क्राइम ब्रांच की टीमों ने एक अंतर्राज्यीय एटीएम लूटेरा गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो फरीदाबाद, गुरुग्राम, दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश में 15 से ज्यादा एटीएम मशीन उखाडऩे की वारदातों को अंजाम दे चुके थे। इनकी गिरफ्तारी से, एटीएम चोरी के 9 वारदातों को सुलझा कर 2 लाख 50 हजार रुपये नकद व एक्सिस बैंक की एक एटीएम मशीन भी बरामद की गई। साइबर अपराधियों पर कार्रवाई के तहत, हमारी टीमों ने बैंक खातों की जानकारी हासिल कर ठगी करते वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 9 आरोपियों को काबू कर उनके कब्जे से एक सोने की ईंट और 4 लाख 65 हजार रुपये बरामद किए हैं।


उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस दौरान आबकारी, मादक पदार्थ अधिनियम व आईपीसी की धाराओं के तहत काबू किए गए आरोपी व्यक्तियों के कब्जे भारी मात्रा में अवैध शराब, नशीला पदार्थ व अवैध हथियार भी बरामद किए हैं।


साभार-khaskhabar.com

 


कोरोना विशेष

मथुरा। कोविड शव को ले जा रही एम्बूलेंस का चालक अचानक बेहोश हो गया। हालांकि किसी तरह की कोई दुर्घटना नहीं हुई। स्थानीय लोगों ने चालक को एम्बूलेंस से निकाला। घटना की सूचना अधिकारियों को दी। 

Read More

हमारी बात

एक केंद्रीय मंत्री बोले में किसान हु अरे भाई जिस थाली में खाते हो क्या किसान उस थाली में खा सकता है

Read More

Bollywood

दर्शन