Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

मथुरा : तीन में से दो शिक्षकाएं मेडिकल लीव पर मिलीं || MATHURA : अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा ने किए मेधाओं का सम्मान || MATHURA : आतंकवाद से लडते हुए इंदिरा गांधी ने दी प्राणों की आहुतिः माथुर || MATHURA : दो युवकों को मुठभेड के बाद किया पुलिस ने गिरफ्तार

ये क्या! नकल रोकने के लिए स्कूल ने बच्चों के साथ किया ऐसा, परिजन हुए नाराज

मेक्सिको। स्कूल में नकल रोकने के लिए स्कूल प्रशासन कडे इंतजाम करते है। परीक्षा में नकल रोकने के लिए बच्चों को दूर-दूर बैठाते है। वहीं बहुत सी स्कूलों में पुलिस प्रशासन के इंतजाम करते है। लेकिन हाल ही में एक स्कूल ने नकल रोकने के लिए कुछ ऐसा किया जिसके बाद यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। दरअसल मेक्सिको में चीटिंग रोकने के लिए टीचर ने पेपर दे रहे स्टूडेंट्स के सिर पर गत्ते का बक्सा रख दिया। इस क्लास की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। हालांकि तस्वीर को देख बच्चों के अभिभावक गुस्से में हैं। जिस टीचर ने ऐसी तरकीब ढूंढी उनका नाम लुईस जुआरेज रेक्सिस है। परिजनों ने टीचर को बर्खास्त करने की मांग रखी है। 

दरअसल एक पिता ने एक तस्वीर को शेयर किया जिसमें बच्चे बॉक्स के अंदर सिर रखकर बैठे हैं और पेपर लिख रहे हैं। पिता ने फोटो पोस्ट करते हुए लिखा- मुझे उम्मीद है कि शहर के बच्चों पर इस तरह की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, मैं चाहता हूं कि इसे बर्खास्त किया जाए और ऐसी घटना फिर कभी न हो। काफी हंगामा होने के बाद स्कूल ने फेसबुक पोस्ट के जरिए बताया कि बच्चों के मनोवैज्ञानिक विकास के लिए ये एक एक्सरसाइज थी।

 साभार-khaskhabar.com 


संपादकीय

विशाल अग्रवाल ने बताया कि चालान सिर्फ ट्रफिक पुलिस काटे सभी पुलिस कर्मियों को इसकी जिम्मेदारी न दी जाये तो 50 प्रतिशत तक सही तरीके से काम हो पायेगा। जबकि आकाशवाणी के पूर्व उद्घोषक श्रीकृष्ण शरद, राकेश रावत एडवोकेट, पी0 के0 वार्ष्णेय, अरविन्द चौधरी, जगन्नाथ पौद्दार, पवन शर्मा, महेन्द्र राजपूत, जितेन्द्र गर्ग, सपन साहा, प्रताप विश्वास इन सभी ने माना कि इसमें पुलिस का फायदा अधिक होगा।  

Read More

तीसरी आंख

बिहार, पूर्वी यूपी के लिए शराब तस्करी का ’प्रवशे द्वार’ बना मथुरा

Read More

Bollywood

दर्शन