Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

जयपुर : गहलोत-पायलट की लड़ाई में अटकी राजनीतिक नियुक्तियां, अब करना होगा लंबा इंतजार || बिहार में बाढ़ से 21 लोगों की मौत, 69 लाख की आबादी प्रभावित || कोरोना : पंडा पुजारी मांग कर रहे है मुआवजे की || MATHURA : पुलिस बोली डिप्रेशन में था इंजीनियर, कानपुर से किया बरामद

मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए शुक्रवार के दिन करें ये उपाय

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का बहुत ही खास दिन होता है। मां लक्ष्मी धन की देवी मानी जाती हैं। कहा जाता है कि यदि किसी के घर में लक्ष्मी जी का वास हो गया तो उसे कभी धन की कमी नहीं होती है।

इस दिन मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए ये साधारण से उपाय करने चाहिए। किसी भी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह का महत्वपूर्ण स्थान है। कहा जाता है कि शुक्र ग्रह की स्थिति खराब हो जाए तो जीवन में खुशियां नहीं आती और शादी में भी पेरशानी आती हैं। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की विशेष पूजा करने से मनचाही मनोकामना पूरी हो जाती है।

मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए करें ये उपाय

(1) शुक्रवार को पीले कपड़े में पांच पीली कौड़ी तथा थोड़ी की केसर, एक चांदी के सिक्के एक साथ बांधकर अपनी तिजोरी में रखें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके घर में धन आना शुरु हो जाता है और पुराने कर्जे भी मुक्ति मिलेगी और इसके साथ ही सारी परेशानियां भी दूर होंगी।

(2) सुबह जल्दी उठते ही मां लक्ष्मी को नमन कर सफेद वस्त्र धारण करें और मां लक्ष्मी के श्री स्वरूप व चित्र के सामने खड़े होकर श्री सूक्त का पाठ करें एवं कमल का फूल चढ़ाएं।

(3) शुक्रवार को लाल रंग के वस्त्र धारण करें और सिंदूर या लाल चंदन से तिलक करें। यह सौभाग्य को बढ़ाता है। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा के लिए शुक्रवार के दिन किसी सुहागन स्त्री को सुहाग सामग्री का दान कर सकते हैं।

4) शुक्रवार को किसी गरीब या जरूरतमंद व्‍यक्ति को आटा, चावल और सफेद रंग के कपड़े दान करने चाहिए। इससे मां लक्ष्‍मी की कृपा आप पर बनी रहती है। सफेद वस्तुओं पर शुक्र का प्रभाव होता इसलिए इनका दान शुभ माना गया है।

(5) शुक्रवार को किसी शादीशुदा महिला को सुहाग का सामान दान करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। वहीं यदि आप व्रत भी कर रहें हैं तो आप माता लक्ष्मी का व्रत रखते हुए विवाहित स्त्रियों को शाम को भोजन करवाएं।

 साभार-khaskhabar.com

 


कोरोना विशेष

मथुरा। मुड़िया मेला, हरियाली तीज, रक्षाबंधन के बाद अब श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कोरोना का ग्रहण लग गया है। राधाष्टमी, बल्देव छठ जैसे ब्रज के आंचलिक आयोजन भी बिना भीडभाड के होंगे। मंदिरों पर भीड नहीं है।  

Read More

हमारी बात

मथुरा। देशभक्ति के कितने ही स्वरूप हो सकते हैं। कोरोना संकट ने ये साबित कर दिया कि देशभक्ति दिखने के लिए आप के आपके पास किसी भी जगह मौका है। एक नौजवान चिकित्सक ने कोरोना के मरीजों के इलाज में अपनी पूरी ताकत झौंक दी है।  

Read More

Bollywood

दर्शन