Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

MATHURA : किसानों के बीच पैठ मजबूत करने में जुटी कांग्रेस || MATHURA : गंदगी से परेशान हैं वार्ड 43 के निवासी || MATHURA : बरसाना में शुरू हुआ 12 दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा शिविर || मथुरा : आहट से कर्मचारियों में बढ़ी बेचैनी

बीएस6 रॉयल एनफील्ड हिमालयन लॉन्च, ये है कीमत और फीचर्स

रॉयल एनफील्ड हिमालयन ने साल 2016 में लॉन्चिंग के बाद से अब जस्ट बिगेस्ट अपडेट किया है। नई बीएस6 कंप्लिएंट बाइक के स्नो व्हाइट एंड ग्रेनाइट कलर्स मॉडल की कीमत 1.87 लाख रुपए, स्ट्रीट ग्रे एंड ग्रेवल ग्रे की 1.89 लाख और रॉक रेड एंड लेक ब्ल्यू की 1.91 लाख रुपए है। ये सभी कीमतें एक्स शोरूम की है।

न्यू अपडेटेड हिमालय में एक बीएस6 कंप्लिएंट इंजन और एक्जास्ट सेटअप है। 411 सीसी, सिंगल सिलेंडर अब 243.एचपी प्रोड्यूस करता है, जबकि टॉर्क सेम 32एनएम ही है। एक्जास्ट सिस्टम में हैडर पाइप पर एक एडिशनल कैटेलिटिक कनवर्टर जैसा दिखता है। मोस्ट सबस्टेंशियल टेक्निकल चेंज वेट में इनक्रीज है।

इसका वेट 199 किग्रा. है, जो प्रिडेसेसर से पांच किग्रा. ज्यादा है। बीएस6 रॉयल एनफील्ड में एक हैजार्ड वार्निंग लाइट ऑन द राइज स्विच क्यूब है। इंटरेस्टिंगली हैजार्ड लैम्प हिमालयन में अवलेबल थी, जिसने 2017 में डेबह्यू किया था। हिमालयन को जब बीएस4 में अपग्रेड किया गया तो रॉयल एनफील्ड ने हैजार्ड लैम्प स्विच ड्रॉप कर दिया था और अब बीएस6 में इसकी वापसी हुई है। ब्रेक्स पर भी काम किया गया है और फाइनली बाइक में रियर पर स्विचेबल एबीएस है जो राइडर्स को ऑफ रोड राइडिंग के दौरान मोटरसाइकिल को स्लाइड करने के लिए अलाऊ करता है। कंपनी ने बैटरी एफिशिएंसी में इंप्रूवमेंट करने के लिए सैटिंग इंट्रोड्यूस की है, जो मोटर के लाइफ में आने पर हैडलैम्प को स्विच करती है। इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर में माइनर चेंज है। इसके साइड स्टैंड को भी सुधारा गया है।

 


 


 साभार-khaskhabar.com

 


संपादकीय

विशाल अग्रवाल ने बताया कि चालान सिर्फ ट्रफिक पुलिस काटे सभी पुलिस कर्मियों को इसकी जिम्मेदारी न दी जाये तो 50 प्रतिशत तक सही तरीके से काम हो पायेगा। जबकि आकाशवाणी के पूर्व उद्घोषक श्रीकृष्ण शरद, राकेश रावत एडवोकेट, पी0 के0 वार्ष्णेय, अरविन्द चौधरी, जगन्नाथ पौद्दार, पवन शर्मा, महेन्द्र राजपूत, जितेन्द्र गर्ग, सपन साहा, प्रताप विश्वास इन सभी ने माना कि इसमें पुलिस का फायदा अधिक होगा।  

Read More

तीसरी आंख

पुलिस लाइन के सामने क्या करने आया था लूट हत्या मुठभेड में वांछित 25 हजार का इनमी?

Read More

Bollywood

दर्शन