BREAKING NEWS

मथुरा : सर्टिफिकेट ऑफ प्रैक्टिस के नाम पर हो रहा शोषण : रागिनी गांधी || मथुरा : वीरांगनाओं को महिला शक्ति सम्मान || मथुरा : ऑनलाइन व्यापार के विरोध में कैट का प्रदर्शन

पंजाब में शौर्यचक्र विजेता बलविन्दर सिंह की हत्या की एसआईटी जांच करवाने के आदेश

चंडीगढ । पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने शौर्य चक्र अवार्डी कामरेड बलविन्दर सिंह पर हुए जानलेवा हमले के सभी पहलूओं से जांच करने के लिए फिऱोज़पुर के डी.आई.जी. के नेतृत्व में विशेष जांच टीम (एस.आई.टी.) का गठन करने के आदेश दिए हैं।
बलविन्दर सिंह की मौत पर दुख प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री ने डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता को जांच में तेज़ी लाने के आदेश दिए हैं, जिससे दोषियों की शिनाख्त करके उनके खि़लाफ़ कानूनी कार्यवाही को यकीनी बनाया जा सके। घटना का गंभीर नोटिस लेते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि एस.आई.टी. द्वारा की जाने वाली जांच में सभी संभावनाओं को ध्यान में रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी कत्ल का दोषी पाया गया, उसके खि़लाफ़ सख़्ती से पेश आया जाएगा।
एस.आई.टी. संबंधी विवरण देते हुए डी.जी.पी. ने बताया फिऱोज़पुर के डी.आई.जी. हरदयाल मान के अलावा यह टीम तरन तारन के एस.एस.पी. ध्रूमन निम्बल और भिखीविंड के डी.एस.पी. राजबीर सिंह पर अधारित है।
डी.जी.पी. ने बताया कि बलविन्दर को उसके भिखीविंड में स्थित घर में शुक्रवार सुबह 7 बजे के करीब अज्ञात हमलावरों ने मार डाला। उन्होंने बताया कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस इलाके की सी.सी.टी.वी. फुटेज में दिखाया गया है कि दो अज्ञात हमलावर प्रात:काल मृतक के घर पहुँचे और इनमें से एक ने घर के परिसर में दाखि़ल होकर पास से गोली चलाई। डी.जी.पी. ने बताया कि वाहन के विवरण और इसके रजिस्ट्रेशन नंबर की जाँच की जा रही है।
एफ.आई.आर. नंबर 174/20 के अंतर्गत अज्ञात व्यक्तियों के खि़लाफ़ आई.पी.सी. की धारा 302, 34 और आर्मज़ एक्ट की धारा 25, 27 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है।

साभार-khaskhabar.com

 


कोरोना विशेष

मथुरा। कोविड शव को ले जा रही एम्बूलेंस का चालक अचानक बेहोश हो गया। हालांकि किसी तरह की कोई दुर्घटना नहीं हुई। स्थानीय लोगों ने चालक को एम्बूलेंस से निकाला। घटना की सूचना अधिकारियों को दी। 

Read More

हमारी बात

गाँधी जी को जानने के लिए आपको पढ़ना होगा और उन स्थानों पर जाना होगा जहाँ गांधीजी का सफर रहा है. सभी के अपने अपने मत है..समाज में अच्छाई से लेकर बुराई तक उनके बारे में भरी पड़ी है.

Read More

Bollywood

दर्शन