Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

यातायात माह : सतर्कता के चलते वाहन दुर्घटनाओं में कमी आई || MATHURA : संत सम्मेलन में बोले यमुना भक्त || Mathura : मुडेसी के शनिदेव मंदिर पहुंचे किरोड़ीमल बैंसला || MATHURA : मोटरसाइकिल बरामद, दो चोर पकड़े || MATHURA : उपमंडी से 1.45 लाख रूपये का बाजरा चोरी || MATHURA POLICE : पुलिस ने की कार्यवाही, पकडी 18 लाख की शराब

दिल्ली में 200 यूनिट मुफ्त बिजली योजना पर रुख स्पष्ट करे भाजपा : संजय सिंह

नई दिल्ली। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मौजूदा 200 यूनिट मुफ्त बिजली योजना पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा है। आप ने भाजपा को यह कहते हुए अपना रुख स्पष्ट करने को कहा कि वह दिल्ली के नागरिकों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली प्रदान करने वाली योजना को वापस ले लेगी।

राज्यसभा सांसद और आप के विधानसभा चुनाव प्रभारी संजय सिंह ने केंद्रीय मंत्री और दिल्ली भाजपा के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर को लिखे पत्र में 200 यूनिट मुफ्त बिजली योजना को वापस लेने पर भाजपा के विचार को स्पष्ट करने के लिए कहा है।

सिंह ने कहा, "दिल्ली के लोग भाजपा के इस बयान के बाद भ्रमित हैं कि अगर वे सत्ता में आए तो लोगों को 200 यूनिट मुफ्त में देने की योजना को वापस ले लेंगे। योजना के लॉन्च के बाद दिल्ली के लाखों निवासियों को इसका लाभ मिला है। लोग उन्हें 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने के दिल्ली सरकार के फैसले से खुश हैं, क्योंकि इससे उन्हें पैसे बचाने में मदद मिल रही है।"

सिंह ने पत्र में कहा, "भाजपा दिल्ली में 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने के निर्णय को समाप्त क्यों करना चाहती है? आप दिल्ली की जनता को 400 यूनिट तक के इस्तेमाल पर आधी कीमत की छूट को समाप्त करके राहत को बंद क्यों करना चाहते हैं?"

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग भाजपा के इस रुख से नाराज हैं।

सिंह ने कहा, "जब महाराष्ट्र, कर्नाटक, असम, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, त्रिपुरा या उत्तरांचल जैसे हर दूसरे राज्य में बिजली की कीमत बढ़ रही है, वहीं आप सरकार मुफ्त बिजली दे रही है। भाजपा इसका विरोध क्यों कर रही है?"

उन्होंने यह भी कहा कि जब एक सांसद प्रति माह पांच हजार यूनिट मुफ्त बिजली का हकदार हो, तो दिल्ली के आम लोगों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने से इनकार करना अनुचित होगा।

सिंह ने रविवार को आरोप लगाया था कि भाजपा ने कहा है कि अगर वह दिल्ली में सत्ता में आई तो इस योजना को वापस लेगी।

 


साभार-khaskhabar.com


संपादकीय

विशाल अग्रवाल ने बताया कि चालान सिर्फ ट्रफिक पुलिस काटे सभी पुलिस कर्मियों को इसकी जिम्मेदारी न दी जाये तो 50 प्रतिशत तक सही तरीके से काम हो पायेगा। जबकि आकाशवाणी के पूर्व उद्घोषक श्रीकृष्ण शरद, राकेश रावत एडवोकेट, पी0 के0 वार्ष्णेय, अरविन्द चौधरी, जगन्नाथ पौद्दार, पवन शर्मा, महेन्द्र राजपूत, जितेन्द्र गर्ग, सपन साहा, प्रताप विश्वास इन सभी ने माना कि इसमें पुलिस का फायदा अधिक होगा।  

Read More

तीसरी आंख

कोसीकला पुलिस ने 10 लाख की अंग्रेजी शराब पकडी

Read More

Bollywood

दर्शन