Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

जयपुर : गहलोत-पायलट की लड़ाई में अटकी राजनीतिक नियुक्तियां, अब करना होगा लंबा इंतजार || बिहार में बाढ़ से 21 लोगों की मौत, 69 लाख की आबादी प्रभावित || कोरोना : पंडा पुजारी मांग कर रहे है मुआवजे की || MATHURA : पुलिस बोली डिप्रेशन में था इंजीनियर, कानपुर से किया बरामद

जानें भारत में कह होगी नेक्सट जेन हुंडई आई20 लॉन्च, ये होंगे फीचर

हुंडई इंडिया ने इस साल के लिए मॉडल अपडेट और नए लॉन्च की एक लंबी सीरीज तैयार की है। कंपनी ऑटो एक्सपो 2020 में सैकंड जेन क्रेटा एसयूवी के विश्व प्रीमियर के साथ अपने नए मॉडल को शुरू करेगी, इसके बाद बाजार में लॉन्च होगा। इसके अतिरिक्त, कंपनी अपने मौजूदा मॉडलों के बीएस 6 संस्करणों को भी कुछ पहलुओं के साथ रोल आउट करेगी।

हालांकि, कोरियाई ब्रांड के लिए दूसरी सबसे महत्वपूर्ण नई कार लॉन्च अगली जेन आई20 हैचबैक होगी। इसे भारत में जून 2020 में लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद है कि हुंडई नेक्सट-जेन आई20 की स्टाइल के साथ सुरक्षित रूप से खेलेगी और ओवरऑल लुक आउटगोइंग कार के सिमिलर होगा। इसमें एक फ्रेशर और वाइडर इटरेशन ऑफ हुंडई ट्रेडमार्क कैसकेडिंग ग्रिल डिजाइन होगी, जो अपवार्ड स्वूपिंग हैडलैम्प्स मर्ज के साथ है।

नई आई20 अपनी अंडर फोर मीटर लेंथ पर स्टिक करेगी, जो इंडियन मार्केट में टेक्स बेनेफिट्स के लिए रिक्वायर्ड है। वेन्यू की जैसे इंटरनेशनल मार्केट के लिए डिफरेंट बंपर डिजाइन हो सकता है। नई आई20 में लोंग लिस्ट ऑफ क्रिएचर कंफट्र्स और इक्विपमेंट, अलोंग विद हुंडई ब्ल्यूलिंग सिस्टम होने की उम्मीद है।

नई हुंडई आई20 में एक बीएस6 कंप्लिएंट 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 83एचपी और 114एनएम ऑफ टॉर्क जनरेट करता है। यह सेम मोटर है, जो ग्रैंड आई10 नियोस की ड्यूटी करती है। इनसाइड की बात करें तो इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और साइजेबल हाई सेट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। क्लस्टर का लेआउट कुछ हद तक आईएक्स25 (नई क्रेटा) से मिलता-जुलता है।


 साभार-khaskhabar.com

 


कोरोना विशेष

मथुरा। मुड़िया मेला, हरियाली तीज, रक्षाबंधन के बाद अब श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कोरोना का ग्रहण लग गया है। राधाष्टमी, बल्देव छठ जैसे ब्रज के आंचलिक आयोजन भी बिना भीडभाड के होंगे। मंदिरों पर भीड नहीं है।  

Read More

हमारी बात

मथुरा। देशभक्ति के कितने ही स्वरूप हो सकते हैं। कोरोना संकट ने ये साबित कर दिया कि देशभक्ति दिखने के लिए आप के आपके पास किसी भी जगह मौका है। एक नौजवान चिकित्सक ने कोरोना के मरीजों के इलाज में अपनी पूरी ताकत झौंक दी है।  

Read More

Bollywood

दर्शन