Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

दिल्ली : JDU उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने की कांग्रेस की तारीफ, भडक़ी BJP, की ऐसे आलोचना || MATHURA : ठा. प्रियाकांत जू मंदिर पर मनाया गया पूर्णिमा महोत्सव || मथुरा : कॉफी विद हेमा : ज्वेलरी पार्क का सपना साकार हो सकता है || मथुरा : किसानों को किया संबोधित : गिरिराज सिंह

जानें भारत में कह होगी नेक्सट जेन हुंडई आई20 लॉन्च, ये होंगे फीचर

हुंडई इंडिया ने इस साल के लिए मॉडल अपडेट और नए लॉन्च की एक लंबी सीरीज तैयार की है। कंपनी ऑटो एक्सपो 2020 में सैकंड जेन क्रेटा एसयूवी के विश्व प्रीमियर के साथ अपने नए मॉडल को शुरू करेगी, इसके बाद बाजार में लॉन्च होगा। इसके अतिरिक्त, कंपनी अपने मौजूदा मॉडलों के बीएस 6 संस्करणों को भी कुछ पहलुओं के साथ रोल आउट करेगी।

हालांकि, कोरियाई ब्रांड के लिए दूसरी सबसे महत्वपूर्ण नई कार लॉन्च अगली जेन आई20 हैचबैक होगी। इसे भारत में जून 2020 में लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद है कि हुंडई नेक्सट-जेन आई20 की स्टाइल के साथ सुरक्षित रूप से खेलेगी और ओवरऑल लुक आउटगोइंग कार के सिमिलर होगा। इसमें एक फ्रेशर और वाइडर इटरेशन ऑफ हुंडई ट्रेडमार्क कैसकेडिंग ग्रिल डिजाइन होगी, जो अपवार्ड स्वूपिंग हैडलैम्प्स मर्ज के साथ है।

नई आई20 अपनी अंडर फोर मीटर लेंथ पर स्टिक करेगी, जो इंडियन मार्केट में टेक्स बेनेफिट्स के लिए रिक्वायर्ड है। वेन्यू की जैसे इंटरनेशनल मार्केट के लिए डिफरेंट बंपर डिजाइन हो सकता है। नई आई20 में लोंग लिस्ट ऑफ क्रिएचर कंफट्र्स और इक्विपमेंट, अलोंग विद हुंडई ब्ल्यूलिंग सिस्टम होने की उम्मीद है।

नई हुंडई आई20 में एक बीएस6 कंप्लिएंट 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 83एचपी और 114एनएम ऑफ टॉर्क जनरेट करता है। यह सेम मोटर है, जो ग्रैंड आई10 नियोस की ड्यूटी करती है। इनसाइड की बात करें तो इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और साइजेबल हाई सेट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। क्लस्टर का लेआउट कुछ हद तक आईएक्स25 (नई क्रेटा) से मिलता-जुलता है।


 साभार-khaskhabar.com

 


संपादकीय

विशाल अग्रवाल ने बताया कि चालान सिर्फ ट्रफिक पुलिस काटे सभी पुलिस कर्मियों को इसकी जिम्मेदारी न दी जाये तो 50 प्रतिशत तक सही तरीके से काम हो पायेगा। जबकि आकाशवाणी के पूर्व उद्घोषक श्रीकृष्ण शरद, राकेश रावत एडवोकेट, पी0 के0 वार्ष्णेय, अरविन्द चौधरी, जगन्नाथ पौद्दार, पवन शर्मा, महेन्द्र राजपूत, जितेन्द्र गर्ग, सपन साहा, प्रताप विश्वास इन सभी ने माना कि इसमें पुलिस का फायदा अधिक होगा।  

Read More

तीसरी आंख

जयपुर। स्टेट क्राइम ब्रांच ने मंगलवार शाम को शहर के जवाहर नगर स्थित आवासन मंडल के एक रिहायशी मकान में नकली दवाआें की एक फैक्ट्री पर दबिश देकर आयुर्वेदिक दवाओं की आड़ में नकली एलोपैथिक दवाईयां बनाने का पर्दाफाश किया है। अतिरिक्त महानिदेषक पुलिस, अपराध, राजस्थान बी.एल. सोनी ने बताया कि पुणे स्थित फार्मा कंपनी आर्चीज लाइफ साइंस के प्रोपराइटर जयवीर यादव ने स्पेशल टीम प्रभारी पुलिस निरीक्षक जितेन्द्र गंगवानी को सूचना दी थी कि उनकी फार्मा कंपनी के नाम व लोगो से जवाहर नगर सेक्टर तीन में हाउसिंग बोर्ड के मकान में एस.राॅबर्ट फार्मा के आॅफिस में महिलाओं के मासिक धर्म तथा लीवर टाॅनिक के नकली सिरप निर्मित कर आमजन के स्वास्थ्य के साथ गंभीर खिलवाड. किया जा रहा है। इस पर स्पेशल टीम को आवश्यक निर्देश दिये जाकर रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि जवाहर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाकर स्पेशल टीम स्थानीय पुलिस के साथ आरोपी नरेन्द्र सुखानी को लेकर म.नं. 3 ढ 7 पर गयी तो मकान में आयुर्वेदिक दवाईयां बनाने की आड़ में विभिन्न तरह की मशीनों से अवैध रुप से एलोपैथिक दवाईयां बनाना पता चला। रिकाॅर्ड देखने पर आरोपी द्वारा महिलाओं के मासिक धर्म से जुडी एवं लीवर टाॅनिक के करीब दो हजार सिरप आर्चीज लाइफ साइंस के नाम व लोगो से बनाकर आगरा स्थित एक फर्म को बेचना पाया गया। मौके से बिल बुक एवं स्टाॅक रजिस्टर जब्त कर पुलिस आरोपी सेक्टर चार जवाहर नगर जयपुर निवासी नरेन्द्र कुमार सुखानी (65) तथा इसके पार्टनर आगरा निवासी रविन्द्र प्रताप सिंह से पूछताछ कर रही है। मामले में पुलिस ने ड्रग एवं काॅस्मेटिक एक्ट 1940 की धारा 33 ई(सी) तथा आईपीसी की धारा 419,420,464,468,120बी में प्रकरण पंजीबद्ध कर अनुसंधान शुरु कर दिया है। एडीजी क्राइम बी.एल. सोनी ने बताया कि बुधवार को जवाहर नगर पुलिस ने रविन्द्र प्रताप सिंह की सूचना पर आगरा में ग्रेस हाॅस्पिटल स्थित साक्षी मेडीकल स्टोर से 16 पैक तथा 3 खुले कार्टून आर्चीज लाइफ साइंस के नाम से निर्मित नकली दवाईयां जब्त कर नामजद आरोपी आगरा निवासी अरविन्द शर्मा को भी डिटेन कर लिया है। साभार-khaskhabar.com  

Read More

Bollywood

दर्शन