BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

कोरोना टीकाकरण पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- अगर वैक्सीन है विश्वसनीय तो बीजेपी प्रमुख नेता ने क्यों नहीं लगवाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का उद्घाटन किए जाने के तुरंत बाद, कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि टीकों को तीसरे चरण के ट्रायल के बिना इस्तेमाल करने की अनुमति क्यों दी गई। आईएएनएस से बात करते हुए कांग्रेस नेता और आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने पूछा कि अगर टीका इतना विश्वसनीय है तो सरकार के किसी प्रमुख नेता ने क्यों नहीं लगवाई?


उन्होंने कहा कि दुनिया के हर देश में सरकार के प्रमुख ने वैक्सीन ली है, अमेरिका में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने वैक्सीन लगावाई है। ब्रिटेन में, महारानी एलिजाबेथ और प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने टीका लगवाया है और अन्य देशों के संबंधित प्रमुखों ने भी यही काम किया है। तिवारी ने पूछा, भारत में, सरकार के किसी भी जिम्मेदार नेता ने पहले टीका क्यों नहीं लगवाया, अगर यह इतना सुरक्षित और विश्वसनीय है तो?


उन्होंने कहा कि कोवैक्सीन पर सवाल उठाया गया है। मोदी ने महामारी को समाप्त करने के उद्देश्य से टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। कोरोना से अब तक देश में 1,52,093 लोगों की जान जा चुकी है और अर्थव्यवस्था तबाह हो चुकी है।


देश को डिजिटल रूप से संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत बहुत कम समय में दो 'मेड-इन-इंडिया' टीके बनाने में कामयाब रहा, जिसमें आमतौर पर वर्षों लगते हैं। मोदी ने कहा कि 'अफवाहों' से बचें, क्योंकि भारत के ड्रग कंट्रोलर जनरल ने आपातकालीन उपयोग के लिए टीकों को मंजूरी दे दी है। वैक्सीन अनुसंधान में शामिल वैज्ञानिकों के प्रयासों की सराहना करते हुए, मोदी ने कहा कि वे इन टीकों को बनाने के लिए विशेष प्रशंसा के पात्र हैं और ये टीके हमें घातक महामारी के खिलाफ एक निर्णायक जीत दिलाएंगे।

साभार-khaskhabar.com


कोरोना विशेष

कोरोनाः स्वास्थ्य कर्मियों, बुजुर्गों, गंभीर रोगियों को लगेगी सबसे पहले वैक्सीन  

Read More

हमारी बात

गाँधी जी को जानने के लिए आपको पढ़ना होगा और उन स्थानों पर जाना होगा जहाँ गांधीजी का सफर रहा है. सभी के अपने अपने मत है..समाज में अच्छाई से लेकर बुराई तक उनके बारे में भरी पड़ी है.

Read More

Bollywood

दर्शन