Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

दिल्ली(ब्यूरो)। आरएसएस ब्रजप्रान्त के पदाधिकारी और अधिवक्ता के के पाठक एडo के साथ रोहिणी सैo-16 में हुई लूट से अधिवक्ताओं में रोष, आरोप है लुटेरों का पता ठिकाना बताये जाने के बाद भी पुलिस नही कर रही कार्यवाही. || {खबरों और विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें - 9897425393, 9997047999, 9358312009, 9897134003, 9634482844} || मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-6526474, 09997047999 || अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर ख़बरें तो आज ही SMS Alert करायें संपर्क करें - 9997047999, 9897425393

कुदरत का करिश्मा! इस बच्चे को देखने के लिए उमड़े लोग, ये है वजह

आम तौर पर लोगों का नजरिया होता है कि हर इंसान लगभग एक जैसा है, लेकिन यह सच नहीं है। भले ही दुनिया में इस समय सात अरब से ज्यादा की जनसंख्या है, लेकिन कोई भी दो लोग पूरी तरह से एक जैसे नहीं होते हैं। उनके शरीर में कोई न कोई अंतर जरूर होता है। हालांकि कुछेक मौकों पर ऐसे उदाहरण सामने आते हैं, जिन्हें अजूबा कहा जा सकता है।

आज हम जिस बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं वह एक कारण से अपवाद ही कहलाएगा। दरअसल ग्रेटर नोएडा के दनकौर स्थित प्राइमरी हेल्थ सेंटर में एक महिला ने लडक़े को जन्म दिया, जिसकी पीठ के निचले हिस्से पर पूंछ की तरह एक हिस्सा उभरा हुआ था। इसे देखकर डॉक्टर-परिजन हैरान रह गए। जैसे ही यह खबर बाहर पहुंची तो लोग उसे देखने के लिए उमडऩे लगे। वे इसे कुदरत का करिश्मा या चमत्कार मान रहे थे। दूसरी ओर, डॉक्टर ने बताया कि कंजेनाइटल नॉर्मलिटी की वजह से ऐसा हुआ है और यह सिर्फ 1 या 2 फीसदी बच्चों में ही पाया जाता है। इसकी वजह से बाल ज्यादा होना, कान में कोई समस्या या फिर किसी और अंग में ऐसी अजीबोगरीब चीजें हो जाती है। सीएमओ अनुराग भार्गव ने कहा कि फिलहाल बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है और मां का दूध पी रहा है। इस बीमारी से बच्चे को कोई खतरा नहीं है। जल्द ही एमआरआई कराने के बाद इस मांस के टुकड़े को अलग कर दिया जाएगा।

 


साभार-khaskhabar.com


संपादकीय

विशाल अग्रवाल ने बताया कि चालान सिर्फ ट्रफिक पुलिस काटे सभी पुलिस कर्मियों को इसकी जिम्मेदारी न दी जाये तो 50 प्रतिशत तक सही तरीके से काम हो पायेगा। जबकि आकाशवाणी के पूर्व उद्घोषक श्रीकृष्ण शरद, राकेश रावत एडवोकेट, पी0 के0 वार्ष्णेय, अरविन्द चौधरी, जगन्नाथ पौद्दार, पवन शर्मा, महेन्द्र राजपूत, जितेन्द्र गर्ग, सपन साहा, प्रताप विश्वास इन सभी ने माना कि इसमें पुलिस का फायदा अधिक होगा।  

Read More

तीसरी आंख

जयपुर। जवाहर सर्किल थाना इलाके में कैफे की आड में चल रहे हुक्का-बार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने वहां से कई हुक्के, चिलम, पाइप, कटौरी व कई फ्लेवर जब्त किया है।  

Read More

Bollywood

दर्शन