Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

जयपुर : गहलोत-पायलट की लड़ाई में अटकी राजनीतिक नियुक्तियां, अब करना होगा लंबा इंतजार || बिहार में बाढ़ से 21 लोगों की मौत, 69 लाख की आबादी प्रभावित || कोरोना : पंडा पुजारी मांग कर रहे है मुआवजे की || MATHURA : पुलिस बोली डिप्रेशन में था इंजीनियर, कानपुर से किया बरामद

उत्तरी भारत सहित दिल्ली में शीत लहर का कहर जारी, 34 ट्रेनें चल रही हैं देरी से, 40 उड़ानें रद्द

नई दिल्ली। दिल्ली -एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में कड़कड़ाती ठंड पड रही है। शीत लहर का कहर लगातार जारी है। दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम पारा 4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज किया गया। खराब मौसम का असर हवाई उड़ानों और ट्रेनों पर पड़ रहा है। अब तक 40 उड़ानें रद्द हुई हैं और 21 को डायवर्ट किया गया, जबकि 450 उड़ानों में देरी से चल रही है। वहीं, 34 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

मौसम विभाग ने हरियाणा के 16 जिलों के लिए ठंड और बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। विजिबिलिटी 0 से 50 मीटर तक रहेगी। वहीं, पंजाब के 18 जिलों में ठंड का रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। 2-3 जनवरी को बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं।

इंडिगो और विस्तारा एयरलाइंस ने सोमवार को अपने यात्रियों के लिए यात्रा एडवाइजरी जारी कर दी है, इसमें कहा गया कि राष्ट्रीय राजधानी से उड़ान भरने वाली कई विमान खराब मौसम और कम विजिबिलिटी के कारण प्रभावित हुई हैं। कम बिजिबलिटी और घने कोहरे के कारण पूरे उत्तर भारत के लिए कई विमान देर से उड़ान भर रही हैं। घने कोहरे के कारण दिल्ली की ओर आने वाली करीब 34 ट्रेनों में तय समय से एक से सात घंटे की देरी से चल रही हैं। प्रमुख ट्रेनें, जैसे महाबोधि एक्सप्रेस (गया-नई दिल्ली एक्सप्रेस) अपने तय समय से 10 घंटे की देरी से चल रही है। संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस अपने तय समय से पांच घंटे देर से चल रही है और नंदा देवी एक्सप्रेस भी करीब चार घंटे की देरी से चल रही है।

 


 साभार-khaskhabar.com


कोरोना विशेष

मथुरा। मुड़िया मेला, हरियाली तीज, रक्षाबंधन के बाद अब श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कोरोना का ग्रहण लग गया है। राधाष्टमी, बल्देव छठ जैसे ब्रज के आंचलिक आयोजन भी बिना भीडभाड के होंगे। मंदिरों पर भीड नहीं है।  

Read More

हमारी बात

मथुरा। देशभक्ति के कितने ही स्वरूप हो सकते हैं। कोरोना संकट ने ये साबित कर दिया कि देशभक्ति दिखने के लिए आप के आपके पास किसी भी जगह मौका है। एक नौजवान चिकित्सक ने कोरोना के मरीजों के इलाज में अपनी पूरी ताकत झौंक दी है।  

Read More

Bollywood

दर्शन