Editor's Picks

Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image
Owl Image

BREAKING NEWS

कर्नाटक में बस में आग लगी, परिवार के 5 लोग जिंदा जले || संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले-स्वदेशी का मतलब विदेशी वस्तुओं का बहिष्कार नहीं || वाराणसी : अतिरिक्त सीएमओ की कोरोना से मौत, परिजनों को दिया दूसरे का शव

आगरा: अनलॉक 3.0 में और अधिक परीक्षण करने की तैयारी

आगरा। अनलॉक 3.0 शनिवार से शुरू हुआ है और जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि इस दौरान सप्ताहांतों के प्रतिबंध जारी रहेंगे। पिछले 24 घंटों में 39 नए मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही यहां कुल मामलों की संख्या 1,804 पहुंच गई है। आगरा की अथॉरिटी वायरस की श्रृंखला तोड़ने के लिए काम कर रही हैं। आगरा जिले के सीएमओ आर.सी. पांडे ने कहा है कि इसका उद्देश्य प्रतिदिन 2,500 परीक्षणों को बढ़ाना था। इस काम के लिए 20 से अधिक मोबाइल वैन लगाई जाएंगी और रैपिड एंटीजन परीक्षणों में ग्रामीण इलाकों को भी शामिल किया जाएगा।

पिछले एक दिन में मथुरा ने 8, फिरोजाबाद ने 5, एटा ने 3, कासगंज ने 9 नए मामले दर्ज किए हैं। वहीं आगरा के जिला मजिस्ट्रेट पी.एन. सिंह ने अब तक इस बात के कोई संकेत नहीं दिए हैं कि रक्षाबंधन से पहले दुकानें खोलने की मिठाई विक्रेताओं की मांग को स्वीकार किया जाएगा या नहीं। वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर ट्रस्ट के अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि मंदिर 31 सितंबर तक बंद रहेगा। यहां अभी बड़े स्तर पर मरम्मत का काम चल रहा है।

आगरा में 1,443 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। अभी यहां सक्रिय मामलों की संख्या 262 है। अब तक यहां जांच के लिए 50,759 नमूने एकत्र किए गए हैं। एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रबंधन ने आश्वासन दिया है कि सभी आवश्यक उपकरण और दवाएं उपलब्ध हैं। इसमें रेमेडिसिवर इंजेक्शन भी शामिल हैं। प्रबंधन ने कहा कि जरूरत पड़ने पर शॉर्ट नोटिस पर एक नया वार्ड खोला जा सकता है।

जिला स्वास्थ्य विभाग ने दावा किया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में पर्याप्त दवाएं और मैनपॉवर उपलब्ध कराया गया है।

 

साभार-khaskhabar.com

 


कोरोना विशेष

मथुरा। मुड़िया मेला, हरियाली तीज, रक्षाबंधन के बाद अब श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कोरोना का ग्रहण लग गया है। राधाष्टमी, बल्देव छठ जैसे ब्रज के आंचलिक आयोजन भी बिना भीडभाड के होंगे। मंदिरों पर भीड नहीं है।  

Read More

हमारी बात

मथुरा। देशभक्ति के कितने ही स्वरूप हो सकते हैं। कोरोना संकट ने ये साबित कर दिया कि देशभक्ति दिखने के लिए आप के आपके पास किसी भी जगह मौका है। एक नौजवान चिकित्सक ने कोरोना के मरीजों के इलाज में अपनी पूरी ताकत झौंक दी है।  

Read More

Bollywood

दर्शन